5 Dariya News

दिव्यांग बच्चों की प्रतिभा को अधिक से अधिक किया जाए उजागर : कोमल मित्तल

डिप्टी कमिश्नर ने अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगता पर जिला स्तरीय समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर की शिरकत

5 Dariya News

होशियारपुर 03-Dec-2022

डायरैक्टर सामाजिक सुरक्षा और महिला एवं बाल विकास विभाग पंजाब के निर्देशानुसार फूड क्राफ्ट इंस्टीट्यूट होशियारपुर में जिला स्तरीय अन्तर्राष्ट्रीय दिव्यांगता दिवस मनाया गया।  इस समारोह में डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। समारोह में जिला होशियारपुर के जे.एस.एस.  आशा किरण स्कूल जहांखेला, आत्म सुख आत्मदेव आश्रम होशियारपुर के दिव्यांग बच्चों ने देशभक्ति गीत गाकर सभी का मन मोह लिया। आत्म सुख स्कूल की दिव्यांग छात्रा सावरी ने गायत्री मंत्र का जाप किया।

डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने संबोधित करते हुए कहा कि इन दिव्यांग बच्चों के कार्यक्रम को देखकर उन्हें बहुत खुशी हुई।  साथ ही उन्होंने इस कार्यक्रम में उपस्थित अभिभावकों एवं शिक्षकों को भी संबोधित किया और कहा कि इन बच्चों की प्रतिभा को अधिक से अधिक उजागर किया जाना चाहिए, ताकि वे इस समाज में अपना बहुमूल्य योगदान दे सकें। इस अवसर पर बाल कल्याण समिति के सदस्य जगदीश मित्तर ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया।  जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी का समूह स्टाफ,  सीडीपीओ होशियारपुर-2 रंजीत कौर, सीडीपीओ होशियारपुर-1

मंजू बाला ने इस कार्यक्रम के दौरान उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों को दिव्यांग व्यक्तियों के  अधिकार हैं और वे उन अधिकारों के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर संदीप शर्मा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सामाजिक सुरक्षा विभाग के सहयोग से दिव्यांग व्यक्तियों के लिए यूडीआईडी बनाई जाती है, जिसमें सामाजिक सुरक्षा विभाग का बहुत बड़ा योगदान है।

इस अवसर पर प्रिंसीपल फ़ूड क्राफ्ट इंस्टीट्यूट, इंद्रजीत नंदन, एडवोकेट पलविंदर सिंह सदस्य सीडब्ल्यूसी और जरनैल सिंह धीर दिवांगजन समिति सदस्य, सामाजिक सुरक्षा और महिला एवं बाल विकास विभाग के सुपरवाइजरों और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। इस मौके पर मंच सचिव की भूमिका सुपरवाइजर रविंदर कौर ने बाखूबी निभाई।