5 Dariya News

गुजरात के सभी बेरोजगार युवाओं को देंगे नौकरी, नियमित करेंगे संविदा कर्मचारी : भगवंत मान

सीएम मान ने दिखाए पंजाब के नियुक्ति पत्र, कहा - मात्र 8 महीने में पंजाब के 20,776 युवाओं को दी सरकारी नौकरी

5 Dariya News

गुजरात 02-Dec-2022

गुजरात में रोजगार के अपने वादे को दोहराते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बड़ा वादा किया और कहा कि राज्य में आम आदमी पार्टी(आप) की सरकार बनने पर गुजरात के हर बेरोजगार युवा को नौकरी मिलेगी। नौजवानों को रोजगार मुहैया कराना हमारी पहली प्राथमिकता होगी।शुक्रवार को यहां एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए सीएम मान ने पंजाब में 8 महीने के भीतर 20,776 युवाओं को सौंपे सरकारी नौकरियों के नियुक्ति पत्र पेश किए और कहा कि हम दूसरी पार्टियों की तरह फर्जी दावे नहीं करते। 

आम आदमी पार्टी जो भी वादे करती है, उसे पूरा करती है। पंजाब के नौजवानों को दिए ये नियुक्ति पत्र 'आप' सरकार के वचनबद्धता का प्रमाण है। गुजरात में भी सरकार बनने के बाद हम भारी संख्या में युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे।इससे पहले,सीएम मान ने पंजाब के लोगों को मिले 'जीरो बिजली बिल' पेश किये थे और गुजरात के लोगों को भी दिल्ली और पंजाब की तर्ज पर प्रति माह 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का आश्वासन दिया था।

सीएम मान ने गैंगस्टर कल्चर पर भी खुलकर बात की और कहा कि हमारी सरकार ने महज 8 महीने में पंजाब से गैंगस्टर कल्चर को खत्म कर दिया है।उन्होंने नौजवानों को गुमराह करने के लिए पिछली कांग्रेस और अकाली-भाजपा सरकारों पर हमला बोला और कहा कि पिछली सरकारों ने गैंगस्टरों को संरक्षण दिया था। लेकिन 'आप' सरकार राज्य में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए गैंगस्टर-संस्कृति और बंदूक-संस्कृति के खिलाफ सख्त कदम उठा रही है। 

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने युवाओं को बंदूक थमाकर अपने स्वार्थ के लिए इस्तेमाल किया। लेकिन अब अपराधियों से सख्ती से निपटा जा रहा है। 

मान ने भीलोदा में आप हमें द्वार के पक्ष में किया रोड शो, लोगों से सत्ता परिवर्तन करने की अपील की

शुक्रवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भिलोदा, हिम्मत नगर, इडार और प्रांतिज के विभिन्न इलाकों में रोड शो कर 'आप' उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया और लोगों से इस बार गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने की अपील की।रोड शो के दौरान मान ने लोगों को पंजाब के लोगों के पिछले महीने के आए 'जीरो बिजली बिल' दिखाए और कहा कि हमने दिल्ली और पंजाब में आम लोगों को महंगाई की मार से बचाने के लिए बिजली मुफ्त कर दी। 

मुफ्त में अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं दे रहे हैं। गुजरात में भी एक मौका आम आदमी पार्टी को दीजिए। हम यहां भी बिजली मुफ्त करेंगे। अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्कूल और अस्पताल बनाएंगे एवं लोगों को मुफ्त में अच्छी शिक्षा व स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे।