5 Dariya News

कीरोन पोलार्ड करेंगे एमआई एमिरेट्स का नेतृत्व, राशिद खान संभालेंगे एमआई केप टॉउन की कप्तानी

5 Dariya News

नई दिल्ली 02-Dec-2022

वेस्ट इंडीज के कीरोन पोलार्ड और अफगानिस्तान के राशिद खान आईएल टी20 और एसए20 में क्रमश: एमआई एमिरेट्स और एमआई केप टॉउन टीमों की कप्तानी संभालेंगे। एमआई ग्लोबल ने शुक्रवार को यह आधिकारिक घोषणा की। दोनों टूर्नामेंट का पहला सीजन अगले साल जनवरी और फरवरी के बीच होगा।

एमआई केपटाउन का पहला मुकाबला पार्ल रॉयल्स से 10 जनवरी को होमग्राउंड केपटाउन में होगा। यह लीग का भी पहला मुकाबला होगा। हाल ही में टीम ने अपने साथ इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्ऱा आर्चर को भी वाइल्ड कार्ड एंट्री के रूप में जोड़ा है। आर्चर इस फ्रैंचाइजी की आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस से भी जुड़े हैं। 

हालांकि चोट के कारण वह पिछले आईपीएल सीजन से बाहर थे। आर्चर ने मार्च 2021 से ही प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला था, हालांकि अब वह चोट से उबरने के बाद वापसी की कोशिश में लग गए हैं। हाल ही में उन्होंने इंग्लैंड लायंस के लिए इंग्लैंड के विरुद्ध तीन-दिवसीय मैच में हिस्सा लिया था। आर्चर को एमआई केपटाउन टीम में अपने इंग्लैंड टीम के साथियों सैम करन, लियाम लिविंगस्टन और ऑली स्टोन का साथ मिलेगा। 

वहीं इस टीम में कैगिसो रबाडा, रैसी वान डेर डुसेन, डेवाल्ड ब्रेविस जैसे खिलाड़ी भी हैं। इस टीम को साइमन कैटिच प्रमुख कोच के रूप में कोच करेंगे। वहीं एमआई एमिरेट्स टीम में पोलार्ड के अलावा ड्वेन ब्रावो, निकोलस पूरन, ट्रेंट बोल्ट और इमरान ताहिर जैसे नाम हैं। इस टीम का मुख्य कोच शेन बांड को बनाया गया है, वहीं पार्थिव पटेल, विनय कुमार और जेम्स फ्ऱैंकलीन जैसे दिग्गज सपोर्ट स्टाफ के रूप में काम करेंगे। 

रॉबिन सिंह को इस टीम का जनरल मैनेजर बनाया गया है। हाल ही में पोलार्ड ने आईपीएल से संन्यास लिया था। वह अब आईपीएल में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच के रूप में दिखेंगे। मार्क बाउचर को मुंबई इंडियंस का प्रमुख कोच बनाया गया है, वहीं जहीर खान और माहेला जयवर्धने को बड़ी भूमिका देते हुए एमआई की तीनों टीमों का ग्लोबल हेड बनाया गया है।