5 Dariya News

फीफा विश्व कप : पुर्तगाल के कोच ने कहा- दक्षिण कोरिया के खिलाफ क्रिस्टियानो रोनाल्डो के खेलने का चांस '50-50'

5 Dariya News

अल रेयान (कतर) 01-Dec-2022

पुर्तगाल कतर में चल रहे फीफा विश्व कप के नॉकआउट में पहुंच चुका है, ऐसे में उसके कप्तान और सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो शुक्रवार को दक्षिण कोरिया के खिलाफ अंतिम ग्रुप मैच में नहीं खेल सकते हैं, पुर्तगाल के कोच फर्नाडो सैंटोस ने मैच की पूर्व संध्या पर यह जानकारी दी है। सैंटोस ने गुरुवार को दोहा के पश्चिम में अल रेयान के मेन मीडिया सेंटर में मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, रोनाल्डो प्रशिक्षण लेंगे और अगर वह जाने के लिए ठीक हैं, तो वह खेलेंगे। 

मुझे लगता है कि यह 50-50 है। हम अपने प्रशिक्षण सत्र में देखने के बाद फैसला करेंगे। योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, सियोल में जुवेंटस के लिए एक प्रदर्शनी मैच में करीब 65,000 प्रशंसकों के सामने रोनाल्डो के नहीं खलने के बाद दक्षिण कोरियाई फुटबॉल प्रशंसकों के बीच दुश्मन नंबर 1 वन बन गए हैं। 

सैंटोस ने कहा कि उस घटना के बारे में कोई भी सवाल रोनाल्डो और जुवेंटस से किया जाना चाहिए और कहा, मुझे लगता है कि रोनाल्डो दक्षिण कोरियाई लोगों और खिलाड़ियों के लिए बहुत सम्मान करते हैं। पुर्तगाल ने घाना को 3-2 से और फिर उरुग्वे को ग्रुप एच में 2-0 से हराकर नॉकआउट चरण में अपना स्थान पक्का किया। 

दूसरी ओर, दक्षिण कोरिया ने घाना से 3-2 से हारने से पहले उरुग्वे के साथ गोल रहित ड्रा खेला था। दक्षिण कोरिया को अल रेयान के एजुकेशन सिटी स्टेडियम में शुक्रवार को पुर्तगाल को हराना होगा, और फिर उम्मीद करनी होगी कि उरुग्वे घाना को हरा दे या दोनों देश ड्रॉ पर समाप्त करें। सैंटोस ने कहा कि पुर्तगाल जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेगा, लेकिन यह भी संकेत दिया कि वह पिछले दो मैचों की तुलना में कुछ लाइनअप बदलाव कर सकते हैं। 

सैंटोस ने कहा, हमारे कुछ खिलाड़ी थकान से जूझ रहे हैं और इससे नुकसान हो सकता है। हमें सावधान रहना होगा। मैं इस बारे में सोचूंगा कि हमारा शुरूआती लाइनअप क्या होगा। सैंटोस ने कहा कि दक्षिण कोरिया ने अपने पहले दो मैचों में सिर्फ एक अंक हासिल करने के बावजूद बहुत अच्छा खेला है और उन्हें हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए। 

सैंटोस ने कहा, वे हमले में तेज हैं और रक्षा में बहुत अच्छी तरह से संगठित हैं। मुझे लगता है कि वे एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित और अच्छी तरह से तैयार टीम हैं। और मुझे भी अपने खिलाड़ियों पर बहुत भरोसा है। अगर पुर्तगाल ग्रुप एच में सबसे ऊपर रहता है, तो वह अंतिम 16 में ब्राजील का सामना करने से बचेंगे। 

सैंटोस ने कहा कि वह इस समय नॉकआउट मैच के बारे में चिंतित नहीं थे और वह केवल अपने खिलाड़ियों को आने वाले मैचों के लिए शारीरिक रूप से तैयार करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। टीमें बीच में तीन दिनों के आराम के साथ ग्रुप मैच खेल रही हैं और पुर्तगाल का पहला नॉकआउट मैच अगले मंगलवार को होगा।