5 Dariya News

अफगानिस्तान पर श्रीलंका की जीत ने क्रिकेट विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने की संभावनाओं को बढ़ाया

5 Dariya News

पल्लेकेले (श्रीलंका) 01-Dec-2022

मेजबान श्रीलंका ने बुधवार को यहां अफगानिस्तान पर चार विकेट से रोमांचक जीत दर्ज कर भारत में अगले साल होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने की अपनी संभावना बढ़ा दी है। अफगानिस्तान ने 8 विकेट के नुकसान पर 313 रन बनाए थे और श्रीलंका ने लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा कर लिया जबकि दो गेंद फेंकी जानी शेष थीं। 

चरिथ असलंका ने श्रीलंका के लिए नाबाद 83 रन की पारी खेली। यह पुरुषों के एकदिवसीय क्रिकेट में श्रीलंका का तीसरा सबसे बड़ा रन चेज था और 2017 में द ओवल में चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के 321/6 के ऊंचे स्कोर का सफल पीछा करने के बाद से उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ हासिल किया है। आईसीसी के अनुसार, इस जीत से श्रीलंका को आईसीसी मेन्स क्रिकेट वल्र्ड कप सुपर लीग स्टैंडिंग पर शीर्ष-आठ के आसपास रहने में मदद मिली।

जीत से 10 अंकों का मतलब है कि श्रीलंका के अब मौजूदा सुपर लीग स्टैंडिंग पर कुल 77 अंक हैं और दासुन शनाका की टीम अपने बाकी तीन मैचों में से कम से कम दो मैच जीतकर आठवें स्थान पर मौजूद वेस्टइंडीज से आगे निकल सकती है। श्रीलंका के लिए वे मैच मार्च में होंगे, शेष तीन मुकाबलों को न्यूजीलैंड के खिलाफ बाहर आयोजित किया जाएगा।