5 Dariya News

हॉकी : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4-3 से हराया

5 Dariya News

एडिलेड 30-Nov-2022

भारतीय हॉकी टीम ने बुधवार को यहां मेट स्टेडियम में पांच मैचों की सीरीज में जिंदा रहने के लिए तीसरे मैच में 4-3 से जीत के साथ दुनिया की नंबर एक आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी 12 मैचों की हार के सिलसिले को तोड़ दिया। यह 65 हॉकी मैचों में आस्ट्रेलिया पर भारत की 13वीं जीत थी और 2016 के बाद पहली जीत थी।

यह मनदीप सिंह थे, जिन्होंने भारत के लिए विजेता स्कोर करने के लिए आकाशदीप सिंह को मदद दी, जबकि अन्य गोल हरमनप्रीत सिंह (12), अभिषेक (47) और शमशेर सिंह (57) ने किए। आस्ट्रेलिया के लिए जैक वेल्च (25), एरन जालेव्स्की (32) और नाथन एफ्राम्स (59) ने गोल में योगदान दिया। मैच के बाद भारत के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, "आज यह एक बेहतर रक्षात्मक प्रयास था। हमने कई मौकों पर अच्छी वापसी की।"

हालांकि, उन्होंने फिर भी खिलाड़ियों को अपने विरोधियों को बहुत अधिक मौके देने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा, "जबकि हमारी पीसी रूपांतरण दर अच्छी थी, फिर भी हमने शायद उन्हें बहुत अधिक मौके दिए और अपने गोलकीपर पर थोड़ा बहुत भरोसा किया। यह कहते हुए कि, कभी-कभी जीत हासिल करना अच्छा होता है और मुझे लगता है कि आज टीम ने यही किया। हमने कड़ा मुकाबला किया और जनवरी में होने वाले विश्व कप से पहले यह हमारे लिए बेहतर मैच था।"