5 Dariya News

मेरा फोकस टी20 क्रिकेट पर, वनडे विश्व कप के बारे में ज्यादा नहीं सोचा : एलेक्स हेल्स

5 Dariya News

लंदन 30-Nov-2022

इंग्लैंड के करिश्माई सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स आस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप में जोस बटलर की अगुवाई वाली टीम की खिताबी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के बाद पूरी तरह से टी20 क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अगले साल भारत में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप में टीम का हिस्सा बनने के लिए बहुत उत्सुक नहीं हैं। 

हेल्स और बटलर ने 169 रन के लक्ष्य का पीछा किया था। तब उन्होंने सेमीफाइनल में भारत को हराकर पाकिस्तान के साथ खिताबी भिड़ंत तय की थी। बटलर ने 49 गेंदों में नाबाद 80 रन रन, हेल्स ने 47 में से नाबाद 86 रन बनाकर मैच को खत्म किया। इंग्लैंड ने ट्रॉफी उठाने के लिए एमसीजी में फाइनल में पाकिस्तान को मात दी थी।

हेल्स ने मनोरंजक ड्रग दुर्व्यवहार के कारण साढ़े तीन साल तक क्रिकेट से अलग रहने के बाद टी20ई में विजयी वापसी की। हेल्स ने कहा कि उनका ध्यान टी20 क्रिकेट पर है, जिसमें यूएई में आईएलटी20 जैसी प्रतियोगिताएं भी शामिल हैं, जहां वह डेजर्ट वाइपर जर्सी पहनेंगे। द नेशनलन्यूज डॉट कॉम ने हेल्स के हवाले से कहा, "मुझे लगता है कि फिलहाल मेरा ध्यान पूरी तरह से टी20 क्रिकेट पर है।"

उन्होंने कहा, "यह एक ऐसा प्रारूप है, जहां पिछले तीन वर्षों में, मैं वास्तव में तेज गति से बेहतर हुआ हूं। मुझे लगता है कि फिलहाल मैं सिर्फ टी20 क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने जा रहा हूं, और शायद (50 ओवर के क्रिकेट) पर कुछ विचार करूं। मुझे पता है कि अगले सीजन में भारत में विश्व कप है, लेकिन फिलहाल मेरा ध्यान टी20 फ्रेंचाइजी सर्ट पर है। 

हालांकि, आपको देखना होगा कि भविष्य में क्या होगा, आप कभी नहीं जान सकते।"एडिलेड में सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ अपनी शानदार पारी के बाद, हेल्स ने कहा कि विश्व कप में खेलना कुछ ऐसा नहीं था, जिसके बारे में उन्होंने सोचा था कि 2019 में ड्रग मामले के बाद उन्हें फिर से खेलने का मौका मिलेगा। अब, उनका कहना है कि वह अभी भी इंग्लैंड की सफलता का आनंद ले रहे हैं।