5 Dariya News

एलन मस्क ने 'बिग बैंग' के तहत 62 हजार निलंबित ट्विटर खातों को बहाल करना शुरू किया

5 Dariya News

नई दिल्ली 30-Nov-2022

एलन मस्क ने 10,000 से अधिक फॉलोअर्स वाले लगभग 62,000 निलंबित ट्विटर खातों को बहाल करना शुरू कर दिया है, जिसमें एक खाता के 5 मिलियन से अधिक फॉलाअर्स हैं और 1 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स वाले 75 खाते हैं। प्लेटफॉर्मर के अनुसार, ट्विटर के कर्मचारी बहाली प्रक्रिया को 'बिग बैंग' कह रहे हैं।

वर्तमान कर्मचारियों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि यह परियोजना ऐसे समय में ट्विटर पर अधिक अस्थिरता पैदा कर सकती है जब कंपनी गंभीर इंजीनियरिंग प्रतिभा की कमी का सामना कर रही है। रिपोर्ट में कहा गया, "प्रत्येक बहाली के लिए ट्विटर को एक सामाजिक ग्राफ के पुनर्निर्माण की आवश्यकता होती है, जो इस बात पर डेटा को सक्रिय करता है कि खाता किसे फॉलो करता है और कौन अकाउंट को फॉलो करता है। 

ट्रंप जैसे बड़े खातों के लिए, 88 मिलियन फॉलोअर्स के साथ, यह लाखों सूचियां हैं जिन्हें ट्विटर को अपडेट और बनाए रखना है।"मस्क ने अपने इस कदम को 'निलंबित खातों के लिए सामान्य माफी' कहा। पिछले हफ्ते, मस्क ने उन खातों को बहाल करने के लिए उन लोगों के लिए एक ट्विटर पोल किया, जिन्होंने 'कानून नहीं तोड़े हैं या गंभीर स्पैम में शामिल नहीं हैं।'

लगभग 72.4 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने हां कहा। निलंबित खातों को बहाल करने के विवादास्पद फैसले के बीच, विज्ञापनदाताओं को गहरा संदेह है, जिसमें एप्पल भी शामिल है, जो ट्विटर पर सबसे बड़े ब्रांड विज्ञापनदाताओं में से एक है। एप्पल कथित तौर पर ट्विटर विज्ञापनों पर 100 मिलियन डॉलर से अधिक खर्च करता है। 

कंपनी ने मस्क के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म पर 'ज्यादातर विज्ञापन बंद कर दिया है।' इस साल की पहली तिमाही में, एप्पल ने प्लेटफॉर्म पर विज्ञापनों पर 48 मिलियन डॉलर खर्च किए।