5 Dariya News

गुजरात में भारी बहुमत से बन रही 'आप' की सरकार - भगवंत मान

दिल्ली और पंजाब की तरह गुजरात लोग भी करेंगे 'बदलाव' के लिए वोट - मान

5 Dariya News

गुजरात 29-Nov-2022

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को दावा किया कि गुजरात में आम आदमी पार्टी(आप) की पूर्ण बहुमत से सरकार बनने जा रही है। यीशुदान गढवी राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे।लिंबडी, बोटाड, सुरेंद्र नगर, दासदा, विरमगाम और बोटाड के विभिन्न जगहों इलाकों में भगवंत मान ने 'आप' उम्मीदवारों के पक्ष में रोड शो किया। लोगों को संबोधित करते हुए मान ने कहा कि इस बार गुजरात के लोग सिस्टम में बदलाव लाने के लिए मतदान करेंगे।

उन्होंने कहा कि जिस तरह दिल्ली और पंजाब के लोगों ने बदलाव के लिए मतदान किया, उसी तरह गुजरात के लोग भी इस बार भाजपा के 27 साल के शासन को खत्म कर राज्य में बदलाव लाने और अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए वोट करेंगे। गुजरात के लोग राज्य में राजनीति के नए युग की शुरुआत करने के लिए काफी उत्सुक हैं।

मुख्यमंत्री मान ने सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में पिछले 27 वर्षों से लगातार भाजपा की सरकार उन्हें के बावजूद गुजरात के लोग अभी भी अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं से वंचित हैं। राज्य के युवा बेरोजगार हैं। महंगाई लगातार बढ़ रही है, लेकिन भाजपा ने स्थिति को सुधारने के लिए कुछ नहीं किया। भाजपा नेताओं का ध्यान केवल अपनी तिजोरी भरने में लगा हुआ है। 

अब समय आ गया है कि इन भ्रष्ट लोगों को सबक सिखाया जाए और भाजपा की घटिया राजनीति को गुजरात से खत्म की जाए।उन्होंने कहा कि पहले लोगों के पास विकल्प नही था,इसलिए बीजेपी दशकों से गुजरात में सरकार चला रही है। लेकिन अब लोगों के पास आप के रूप में एक ईमानदार सरकार चुनने का विकल्प है। आप की सरकार बनने के बाद भ्रष्ट नेताओं को अपने पापों का भुगतान करना होगा।

उन्होंने कहा कि अंग्रेजों ने देश को जितनी बेरहमी से लूटा था, उससे कहीं ज्यादा निर्दयता से कांग्रेस और भाजपा नेताओं ने देश का पैसा लूटा है। राज्य में सरकार बनने के बाद आम आदमी पार्टी अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में गुजरात के समावेशी विकास के लिए काम करेगी।उन्होंने कहा कि 'आप गुजरात सहित पूरे देश में फैली राजनीतिक गंदगी को झाडू से साफ करेगी। सीएम मान ने कहा कि हमारी लड़ाई कांग्रेस या बीजेपी से नहीं बल्कि भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, बढ़ती महंगाई, पेपर लीक और राज्य में बुनियादी सुविधाओं की कमी के खिलाफ है।