5 Dariya News

न्यूजीलैंड में अपराध से निपटने के लिए मल्टी-मिलियन डॉलर के पैकेज की घोषणा

5 Dariya News

वाशिंगटन 28-Nov-2022

न्यूजीलैंड के प्रधान मंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने अपराध से निपटने के लिए सोमवार को मल्टी-मिलियन डॉलर के पैकेज की घोषणा की। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पहल, जो छोटे व्यवसायों और स्थानीय परिषदों के साथ भागीदारी करेगी, सबसे महत्वपूर्ण अपराध रोकथाम वित्तीय पैकेज है।

अर्डर्न ने कई शहरों में स्थानीय दुकानों पर छापे मारने के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "जबकि युवा अपराध पहले की तुलना में बहुत कम है, छापे और अन्य अपराध से समुदाय चिंतित हैं।"उनका कहना है कि, "दुकान के मालिक और कर्मचारी लक्षित महसूस करते हैं। यह अस्वीकार्य है।"

प्रधानमंत्री ने कहा कि, पुलिस पहले से ही अपराध की दरों को कम करने के लिए काम कर रही है, इस महीने छापे अगस्त की तुलना में 83 प्रतिशत कम हो गए हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि, बेहतर स्ट्रीट लाइटिंग, कैमरे और अधिक फॉग कैनन जैसी अपराध रोकथाम पहल को और समर्थन दिया गया है।

सरकार न्यूजीलैंड में सभी छोटी दुकानों और डेयरियों के लिए एक नई फॉग-कैनन सब्सिडी योजना स्थापित करेगी। आंकड़ों से पता चलता है कि 2017 में फॉग कैनन फंड की स्थापना 2017 में की गई थी, जब 2015 के बाद से वाणिज्यिक परिसरों की चोरी 599 से बढ़कर 1,170 हो गई।