5 Dariya News

सी जी सी झंजेड़ी कैंपस द्वारा जरूरतमंद छात्रों के लिए 10 करोड़ की स्कॉलरशिप की शुरुआत

कुलतार सिंह सिधवां स्पीकर पंजाब विधानसभा ने स्कॉलरशिप स्कीम की शुरुआत की

5 Dariya News

मोहाली 27-Nov-2022

चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के झंजेड़ी  कैंपस द्वारा  सेशन 2022-23 के लिए दस करोड़ की स्कॉलरशिप योजना शुरू की है। इस योजना के तहत दो हजार से अधिक विद्यार्थी स्कॉलरशिप के द्वारा हायर एजुकेशन  ले सकेंगे। इस स्कॉलरशिप की शुरुआत  पंजाब विधानसभा  के स्पीकर कुलतार सिंह सिधवां द्वारा की गयी। 

यह स्कॉलरशिप सभी वर्गों के उन छात्रों के लिए बहुत फायदेमंद होगी, जो कि पढ़ाई में तो काबिल है, परन्तु विाीय कारणों करके अपनी उच्च शिक्षा हासिल करने में आसमर्थ है। पिछले साल भी झांजेड़ी कैंपस ने सात करोड़ की स्कॉलरशिप की शुरुआत की थी। जिससे देश के विभिन्न राज्यों के छात्रों ने इस स्कॉलरशिप का फ़ायदा लिया  ।

सी जी सी ग्रुप के प्रेजिडेंट रछपाल सिंह धालीवाल ने जानकारी साझा करते हुए  बताया कि  पिछले साल भी सी जी सी झांजेडी कैंपस ने सैशन  2021-22 में हर वर्ग के योग्य छात्रों के लिए यह स्कॉलरशिप शुरू की थी। जिस में काबिल छात्र-छात्राओं ने इस स्कॉलरशिप का लाभ  उठाया । 

छात्रों में शिक्षा के इस रुझान को देखते हुए इस साल भी झंजेड़ी कैंपस द्वारा दस करोड़ की स्कॉलरशिप  का शुभारंभ किया है।झंजेड़ी कैंपस के एम डी अर्श धालीवाल ने बताया कि इस स्कॉलरशिप में आने वाले छात्र को डिग्री शुरू होने से लेकर डिग्री पूरी होने तक यह स्कॉलरशिप मिलती रहेगी. इस छात्रवृिा के दौरान गत वर्ष करीब पांच हजार विद्यार्थियों द्वारा आवेदन दिया गया था, जिसमें से 1423 चुने गए छात्र झंजेड़ी कैंपस  में बेहतरीन शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं. 

इस बार भी दो हजार से अधिक छात्र इस स्कॉलरशिप के द्वारा विभिन्न स्ट्रीम में बेहतरीन शिक्षा हासिल कर सकेंगे। इसके साथ ही डिग्री पूरी करने से पहले ही  पूरे पंजाब में प्लेसमेंट के लिए मशहूर सी जी सी झंजेडी कैंपस के जरिए बेहतरीन प्लेसमेंट हासिल कर एक सफल नागरिक के रूप में कैंपस से बाहर आएंगे।