5 Dariya News

अगर एप्पल, गूगल ट्विटर को ऐप स्टोर से हटा दें तो स्मार्टफोन का उत्पादन करेंगे : एलन मस्क

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 26-Nov-2022

एप्पल और गूगल ऐप स्टोर टीमों द्वारा उनके अधीन ट्विटर की समीक्षा करने पर चिंतित, ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने शनिवार को कहा कि वह एप्पल और एंड्रॉइड डिवाइसों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए 'वैकल्पिक' स्मार्टफोन का उत्पादन करेंगे। ट्विटर अब एप्पल और गूगल दोनों ऐप स्टोरों द्वारा कड़ी जांच का सामना कर रहा है और मस्क को चिंता है कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को ऐप स्टोर से हटाया जा सकता है।

यह सब तब शुरू हुआ जब एक यूजर ने ट्वीट किया, "अगर एप्पल और गूगल अपने ऐप स्टोर से ट्विटर को बूट करते हैं, तो एटदरेट एलन मस्क को अपना स्मार्टफोन बनाना चाहिए। आधा देश खुशी से पक्षपाती, स्नूपिंग आईफोन और एंड्रॉइड को छोड़ देगा। व्यक्ति मंगल ग्रह पर रॉकेट बनाता है, एक छोटा सा स्मार्टफोन आसान होना चाहिए, है ना?"

मस्क ने जवाब दिया, "मैं निश्चित रूप से आशा करता हूं कि यह उस पर नहीं आएगा। लेकिन, हां, अगर कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो मैं एक वैकल्पिक फोन बनाउंगा।"मस्क के पोस्ट पर कई यूजर्स ने अपने विचार व्यक्त किए। जबकि एक ने टिप्पणी की, "मुझे यकीन है कि वह स्मार्टफोन में क्रांति ला देगा।

"दूसरे ने कहा, "मुझे लगता है कि यह योजना पहले से ही काम कर रही है।"सोशल मीडिया पर हैशटैग आरआईपी ट्विटर ट्रेंडिंग के बीच न्यूयॉर्क टाइम्स के एक लेख में, योएल रोथ (जिन्होंने ट्रस्ट और सेफ्टी के प्रमुख के रूप में ट्विटर छोड़ दिया) ने कहा, "ट्विटर को अपने नए मालिक के लक्ष्यों को एप्पल और गूगल के इंटरनेट पर जीवन की व्यावहारिक वास्तविकताओं के खिलाफ संतुलित करना होगा, जो कर्मचारियों के लिए कोई आसान काम नहीं है।"

रोथ ने लिखा, "और जैसे ही मैंने कंपनी छोड़ी, ऐप समीक्षा टीमों के कॉल पहले ही शुरू हो गए थे।"मस्क द्वारा प्रभावशाली मंच को खरीदने के बाद से ट्विटर पर नस्लीय अपमान के मामले बढ़ गए हैं, मंच से आश्वासन के बावजूद कि इसने नफरत की गतिविधि को कम कर दिया है।