5 Dariya News

पीटीसी मोशन पिक्चर्स द्वारा हुआ फिल्म 'बाग़ी दी धी' का हुआ प्रिमिएर

5 Dariya News

चंडीगढ़ 25-Nov-2022

सिनेमाघरों में रिलीज़ साल की सबसे अपेक्षित फिल्म 'बाग़ी दी धी' प्रतिशोध, विद्रोह और वीरता के बारे में बात करती है। जाने-माने निर्देशक मुकेश गौतम द्वारा निर्देशित एवं पीटीसी नेटवर्क के एमडी और प्रेसिडेंट रबिनद्र नारायण द्वारा पीटीसी मोशन पिक्चर्स के लिए निर्मित 'बागी दी धी' अपनी शानदार प्रस्तुति के कारण लोगो का दिल जीतने में कामयाब साबित होती दिख रही है।

प्रसिद्ध लेख़क ज्ञानी गुरमुख सिंह मुसाफिर द्वारा लिखित मूल कहानी एक 14 वर्षीय लड़की की चुनौतियों और उसकी कठिनाइयों के इर्द गिर्द घूमती है, जिसने आजादी के लिए लड़ाई लड़ी और जो "बाग़ी दी धी " कहलाने में गर्व महसूस करती है। फिल्म की विशेषता इसकी 'स्क्रिप्ट' है, जिसे बहुप्रशंसित लेखक पाली भूपिंदर सिंह ने लिखा है।

स्टार कास्ट में कुलजिंदर सिंह सिधु, दिलनूर कौर, वकार शेख़, गुरप्रीत भंगू शामिल हैं, जिन्होंने फिल्म में अपने किरदारों को बख़ूबी निभाया हैं। प्रसिद्ध गायक-गीतकार बीर सिंह द्वारा गाया गीत 'जज़्बे' सुर्खियां बटोर रहा है जबकि फिल्म का संगीत तेजवंत किट्टू ने दिया है।फिल्म को लेकर बात करते हुए, रबिनद्र नारायण, एमडी और प्रेज़िडेंट, पीटीसी नेटवर्क्स ने कहा, "पीटीसी मोशन पिक्चर्स ने बॉक्स ऑफिस की सफलता के लिए कभी भी लोगों को सिनेमा घर की तरफ आकर्षित करने के लिए किसी पैंतरे का इस्तेमाल नहीं किया बल्कि फिल्म की कहानी को तवज्जो दी है । 

हमारे लिए यह महत्वपूर्ण था कि यह कहानी भारतीय आज़ादी के गुमनाम नायकों के योगदान पर केंद्रित होने के साथ साथ पंजाब के इतिहास से भी जुड़ी हो। इस फिल्म को बहुत मेहनत और लगन से बनाया गया है और हमें उम्मीद है कि इस खास विषय पर बनी इस फिल्म को पंजाब के लोगों के द्वारा भरपूर प्रोत्साहन मिलेगा ।निःसंदेह 'बाग़ी दी धी' युवा पीढ़ी को पंजाब के शेरदिल बाग़ियों द्वारा किए गए बलिदानों के बारे में बताने वाली एक अनोख़ी फिल्म है जिसे हर किसी को ज़रूर देखना चाहिए ।