5 Dariya News

समाज विरोधी तत्वों पर नकेल कसने के लिए पंजाब पुलिस राज्य में हाईटेक नाकों को करेगी पुनर्जीवित

एडीजीपी अर्पित शुक्ला ने कानून और व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए उच्च-स्तरीय मीटिंग की अध्यक्षता की

5 Dariya News

फगवाड़ा 22-Nov-2022

पंजाब को अपराध मुक्त राज्य बनाने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की दृढ़ वचनबद्धता को दोहराते हुये अतिरिक्त डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (ए. डी. जी. पी.) लॉ एंड आर्डर अर्पित शुक्ला ने आज कहा कि राज्य के सभी हाईटेक नाकों को पुनर्जीवित किया जायेगा।

उन्होंने सीपीज़/ऐसऐसपीज़ को अपने-अपने अधिकार क्षेत्रों में ख़ास तौर पर रात के समय पुलिस चौकियों में विस्तार करने और हरेक नाके पर अधिक से अधिक वाहनों की चैकिंग को यकीनी बनाने की हिदायत भी की, जिससे अपराधिक गतिविधियों को रोकने में मदद मिलेगी। उन्होंने यह भी सलाह दी कि सभी नाकों के दरमियान इस तरीके साथ तालमेल किया जाना चाहिए कि किसी भी घटना की सूचना मिलने पर तुरंत सक्रिय हो जाएँ।

एडीजीपी अर्पित शुक्ला जालंधर रेंज में अमन-कानून की स्थिति का जायज़ा लेने सम्बन्धी फगवाड़ा में हुई उच्च स्तरीय मीटिंग की अध्यक्षता कर रहे थे। मीटिंग में आई. जी. पी. जालंधर रेंज गुरशरन संधू और एसएसपी कपूरथला नवनीत बैंस भी उपस्थित थे।उन्होंने समूह ज़िला पुलिस मुखियों को समाज विरोधी तत्वों पर पैनी नजर रखने और चौकसी में और तेज़ी लाने के लिए कहा। 

उन्होंने मीटिंग के दौरान अमन-कानून से सम्बन्धित अहम मामलों के बारे भी हिदायतें जारी की।ए. डी. जी. पी. ने कहा कि पुलिस राज्य में कानून व्यवस्था बनाई रखने के लिए दिन-रात काम कर रही है। इसके इलावा, राज्य में गैंगस्टरों और नशा तस्करों की गतिविधियों पर नज़र रखने के लिए एक विशेष मुहिम चलाई गई है, जिसमें काफ़ी सफलता मिल रही है।