5 Dariya News

एक हफ्ते में 8 किलो हेरोइन, 7.75 किलो अफ़ीम, 17 किलो गाँजा, 1.22 करोड़ रुपए की ड्रग मनी सहित 366 नशा तस्कर गिरफ्तार

मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर पंजाब पुलिस राज्य में से नशों की बुराई को जड़ से ख़त्म करने के लिए वचनबद्ध

5 Dariya News

चंडीगढ़ 21-Nov-2022

मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर नशों के विरुद्ध चल रही निर्णायक जंग के अंतर्गत पंजाब पुलिस ने नारकोटिक ड्रग्गज़ एंड साईकोटरोपिक सबस्टैंस (एन.डी.पी.एस.) के अंतर्गत पिछले सप्ताह में 258 एफ. आई. आर. जिनमें 28 व्यापारिक हैं, के अधीन 366 नशा तस्करों/ सप्लायरों को गिरफ्तार किया है।

इंस्पेक्टर जनरल आफ पुलिस (आईजीपी) हैडक्वाटर सुखचैन सिंह गिल ने सोमवार को यहाँ अपनी साप्ताहिक प्रैस कान्फ़्रेंस को संबोधन करते हुये बताया कि पुलिस ने 8.44 किलो हेरोइन, 7.75 किलो अफ़ीम, 17.64 किलो गाँजा, 19 क्विंटल भुक्की और 59 किलो नशे की गोलियां/कैपसूल/ इंजेक्शन/ शीशियां भी बरामद की हैं। इसके इलावा उनके पास से 1.22 करोड़ रुपए की ड्रग मनी बरामद की है।उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह के दौरान एन.डी.पी.एस. केसों में 15 और भगौड़े गिरफ़्तार किये जाने से गिरफ़्तारियों की कुल संख्या 444 तक पहुँच गई है क्योंकि 5 जुलाई, 2022 को पी.ओ./भगोड़ों को गिरफ़्तार करने के लिए विशेष मुहिम शुरू की गई थी।

ज़िक्रयोग्य है कि डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (डीजीपी), पंजाब गौरव यादव ने सभी सीपीज़/ एसएसपीज़ को सख़्त हिदायतें दीं थीं कि वह हर मामले में, ख़ास तौर पर नशों की बरामदगी से जुड़ी पिछली और अगली कड़ियों की बारीकी से जांच करें, चाहे उनके पास से थोड़ी मात्रा में ही नशे की बरामदगी हुई हो।इस दौरान मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत मान की तरफ से पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने के दिशा- निर्देशों के अंतर्गत पंजाब पुलिस की तरफ से सरहदी राज्य में से नशों की बुराई को रोकने के लिए व्यापक नशा विरोधी मुहिम चलाई गई है।

डीजीपी ने सभी सीपीज़/एसएसपीज़ को सख़्ती से हुक्म दिए हैं कि वह नशे की ख़रीद-फ़रोख़्त वाले सभी हॉटस्पॉटस की शिनाख़्त करें और अपने-अपने अधिकार क्षेत्रों में पड़ते सभी चोटी के नशा तस्करों की भी पहचान की जाये। उन्होंने पुलिस मुखियों को यह भी हिदायत की कि पकड़े गए सभी नशा तस्करों की जायदाद ज़ब्त की जाये जिससे उनके नाजायज पैसे को बरामद किया जा सके।