5 Dariya News

एलपीयू में 15वां इंटर स्कूल यूथ फेस्टिवल 'स्पेक्ट्रा' संपन्न हुआ

5 Dariya News

जालंधर 19-Nov-2022

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के तीन दिवसीय 15वें इंटर स्कूल यूथ फेस्टिवल 'स्पेक्ट्रा' का शानदार समापन यूनिवर्सिटी  के  बलदेव राज मित्तल यूनीपोलिस में  चयनित  प्रदर्शनों  के बीच संपन्न हुआ | यह, वार्षिक  इंटर  स्कूल  सांस्कृतिक  प्रतियोगिता  संगीत,  नृत्य,  रंगमंच, साहित्यिक और ललित कला  के  क्षेत्रों  के  तहत  विभिन्न श्रेणियों  के  लिए  आयोजित  की  गई  थी। विभिन्न कार्यक्रमों में 5000 से अधिक एलपीयू के विद्यार्थियों ने भाग लिया। स्कूल ऑफ़ हयूमैनिटिज़  ने इस इंटर स्कूल यूथ फेस्टिवल प्रथम स्थान प्राप्त किया।

हर साल, एलपीयू अपने नए सत्र के पहले सेमेस्टर में विशेष रूप से नए विद्यार्थियों  की प्रतिभा की पहचान करने के लिए 'स्पेक्ट्रा' उत्सव का आयोजन करता है। यहां विजेता और विश्वविद्यालय के अन्य प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को आगे बड़े राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्लेटफार्मों पर प्रदर्शन करने के लिए निर्देशित किया जाता है, जिनमें एआईयू नेशनल, यूथ वाइब, वन इंडिया, वन वर्ल्ड आदि जैसे विशालतम फेस्ट शामिल हैं।

सभी विजेता और भाग लेने वाले अन्य विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए, एलपीयू के चांसलर श्री अशोक मित्तल ने उन्हें विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर योग्य प्रशिक्षकों के मार्गदर्शन में अपनी प्रतिभा को और अधिक निखारने के लिए कहा।विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ़ हयूमैनिटिज़  ने प्रथम स्थान प्राप्त किया; स्कूल ऑफ कम्प्यूटर साइंसेस ने दूसरा ;  और, स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर एंड डिजाइन ने तीसरा ।