5 Dariya News

घरेलू क्रिकेट पर ध्यान देने के साथ आईपीएल खेल रहे भारतीय क्रिकेटर सही रास्ते पर : रवि शास्त्री

5 Dariya News

वेलिंगटन 17-Nov-2022

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि भारतीय क्रिकेटर देश में आईपीएल और घरेलू क्रिकेट खेलकर बिल्कुल सही रास्ते पर हैं। एडिलेड ओवल में टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों भारत की दस विकेट की हार के बाद, सक्रिय क्रिकेटरों को विदेशी लीग में भाग लेने से रोकने का बीसीसीआई का फैसला चर्चा का विषय रहा है। 

हालांकि इंग्लैंड ने टूर्नामेंट के दौरान कभी भी इस स्थल पर कोई मैच नहीं खेला है, लेकिन उनकी टीम के चार सदस्यों - लेग स्पिनर आदिल राशिद, सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स, तेज गेंदबाजी आलराउंडर क्रिस जॉर्डन और बल्लेबाज फिल सॉल्ट यहां की परिस्थिति से परिचित थे। 

उन्होंने एडिलेड ओवल में बड़ी संख्या में मैच खेलने का अनुभव, बिग बैश लीग (बीबीएल) में एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ उनके कार्यकाल के लिए धन्यवाद दिया। बीबीएल खेलने में नियमित रूप से हेल्स नाबाद 86 रन के साथ भारत पर सेमीफाइनल जीत में प्लेयर आफ द मैच थे और कप्तान जोस बटलर द्वारा अच्छी तरह से समर्थित थे, जिन्होंने नाबाद 80 रन बनाए थे और उनके पास बीबीएल में पिछले दो सीजन का अनुभव था। 

उन्होंने कहा, "इन सभी खिलाड़ियों के लिए सिस्टम में लीन होने और अवसर प्राप्त करने के लिए पर्याप्त घरेलू क्रिकेट है। साथ ही आपको ये भारत ए दौरे मिलते हैं, आपको ऐसे कई अन्य दौरे मिलते हैं जहां भविष्य में एक समय में आपके पास दो भारतीय टीमें खेल सकती हैं।"