5 Dariya News

बायर्न म्यूनिख कतर में नया विश्व कप रिकॉर्ड कर रहा स्थापित

5 Dariya News

बर्लिन 17-Nov-2022

जर्मन चैंपियन बायर्न म्यूनिख ने कतर में आगामी फीफा विश्व कप के लिए 17 खिलाड़ियों की आपूर्ति का नया विश्व कप रिकॉर्ड बनाया है। पत्रिका ने कहा कि 17 खिलाड़ी आठ अलग-अलग टीमों की शर्ट में प्रतिस्पर्धा करेंगे। बवेरियन क्लब पिछले रिकॉर्ड धारक प्रीमियर लीग टीम मैनचेस्टर सिटी (2018) और दक्षिण कोरियाई सोल आर्मी क्लब (1954) को पछाड़ रहा है क्योंकि दोनों ने उस समय 16 खिलाड़ियों को भेजा था। 

मैनचेस्टर सिटी इस साल स्पेनिश दिग्गज एफसी बार्सिलोना के बाद अल-साद एससी (कतर / 15), मैनचेस्टर यूनाइटेड (14), रियल (13), चेल्सी, अल-हिलाल सऊदी एफसी (दोनों 12) और पीएसजी, जुवेंटस, टोटेनहम, एटलेटिको, अजाक्स और डार्टमंड (सभी 11) के बाद नंबर दोहरा रहा है। 

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, बायर्न के सात खिलाड़ी जर्मनी के लिए, चार फ्रांस के लिए और एक कनाडा, मोरक्को, क्रोएशिया, नीदरलैंड, कैमरून और सेनेगल के लिए खेल रहे हैं। कीपर मैनुअल नेउर, जोशुआ किमिच, थॉमस मुलर, लियोन गोर्त्जका, सर्ज ग्नब्री, लेरॉय साने और जमाल मुसियाला जर्मन टीम में तथाकथित बायर्न ब्लॉक में शामिल हुए। 

बेंजामिन पावर्ड, दयोट उपामेकानो, लुकास हर्नांडेज और किंग्सले कोमन डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस के लिए खेलते हैं। अल्फोंसो डेविस, नौसिर मजरौई, जोसिप स्टैनिसिक, मैथिज्स डी लाइट, एरिक मैक्सिम चौपो-मोटिंग और सादियो माने ने बायर्न के योगदान को पूरा किया।