5 Dariya News

सीबीआई ने घूस मामले में जीएसटी अधीक्षक को गिरफ्तार किया

5 Dariya News

नई दिल्ली 17-Nov-2022

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को कहा कि उसने गुजरात के गांधीधाम में सीजीएसटी के एक अधीक्षक को एक व्यक्ति से कथित तौर पर एक लाख रुपये की रिश्वत मांगने और लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान एस माहेश्वरी, अधीक्षक, सीजीएसटी (ऑडिट), ऑडिट स*र्*ल-6, गांधीधाम के रूप में हुई है। 

सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि माहेश्वरी के खिलाफ एक व्यक्ति से 2.40 लाख रुपये (प्रति कंटेनर 100 रुपये की मांग) का अनुचित लाभ मांगने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था, जिसे उसने अपनी पिछली पोस्टिंग के दौरान खाली किए थे। माहेश्वरी ने शिकायतकर्ता से उक्त रिश्वत का भुगतान करने के लिए कहा ताकि उसे ऑडिट से बचाया जा सके, जिसे उसने अनुचित लाभ का भुगतान नहीं करने पर संचालित करने की धमकी दी थी। 

सीबीआई ने जाल बिछाया और शिकायतकर्ता से 1,00,000 रुपये की रिश्वत मांगते और स्वीकार करते हुए आरोपी को रंगे हाथ पकड़ लिया। सीबीआई अधिकारी ने कहा, "आरोपी के कार्यालय और आवासीय परिसर में तलाशी ली गई, जिसमें उसके आवासीय परिसर से 6.50 लाख रुपये और आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए।"गिरफ्तार आरोपी को आज क्षेत्राधिकारी न्यायालय में पेश किया जा रहा है।