5 Dariya News

ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले ऑस्ट्रेलिया ने नोवाक जोकोविच के वीजा प्रतिबंध को हटाया

5 Dariya News

कैनबरा 17-Nov-2022

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच के देश में प्रवेश पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है, जिससे उनका ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा लेने का रास्ता साफ हो गया है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आव्रजन मंत्री एंड्रयू जाइल्स ने गुरुवार को पुष्टि की है कि जोकोविच को देश में प्रवेश करने के लिए अस्थायी वीजा दिया गया है। 

कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण किए बिना देश में प्रवेश करने का प्रयास करने के लिए ग्रैंड स्लैम की पूर्व संध्या पर मेलबर्न में हिरासत में लिए जाने के लगभग 10 महीने बाद यह फैसला आया। कानूनी लड़ाई के बाद, जोकोविच को निर्वासित कर दिया गया और स्वचालित रूप से तीन साल के लिए ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने पर प्रतिबंध भी लगा दिया गया। 

एक बयान में, उन्होंने कहा कि देश में गैर-नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने वाले सख्त सीमा प्रतिबंध हटा दिए गए हैं। निर्वासित होने से पहले जोकोविच मेलबर्न पार्क में लगातार चौथे पुरुष एकल खिताब के लिए लक्ष्य बना रहे थे। एटीपी फाइनल्स में ट्यूरिन में बोलते हुए, जोकोविच ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया लौटकर बहुत खुश होंगे। 

उन्होंने कहा, इस टूर्नामेंट के दौरान भी मुझे इससे बेहतर खबर नहीं मिल सकती थी। ऑस्ट्रेलियन ओपन मेरा सबसे सफल ग्रैंड स्लैम रहा है। मैंने वहां कुछ बेहतरीन यादें बनाईं। 2023 ऑस्ट्रेलियन ओपन 16-29 जनवरी तक चलेगा।