5 Dariya News

भजन गायक कन्हैया मित्तल ने कहा मोहाली में बननी चाहिए श्री राम की विशाल प्रतिमा, वशिष्ठ ने 31 लाख रुपए की योगदान का दिया वचन

सेक्टर 68 के श्री दुर्गा मंदिर में श्री सरासर बालाजी की चौकी मैं भगवान श्रीराम की 225 फुट ऊंची प्रतिमा मोहाली में स्थापित करने का लिया संकल्प

5 Dariya News

मोहाली 16-Nov-2022

मोहाली शहर में श्री राम भगवान की 225 फुट ऊंची प्रतिमा स्थापित की जाएगी। यह संकल्प गत दिवस सेक्टर 68 के श्री दुर्गा माता मंदिर में आयोजित श्री बालाजी की चौकी के दौरान हजारों भक्तों द्वारा लिया गया। चौकी में भाजपा के स्टेट कार्यकारी सदस्य संजीव वशिष्ट विशेष तौर पर प्रभु का आशीर्वाद लेने के लिए पहुंचे। श्री राम की 225 फुट ऊंची प्रतिमा लगवाने के संकल्प में संजीव वशिष्ट द्वारा मौके पर 31 लाख रुपए इस शुभ कार्य के लिए अपने योगदान के तहत देने का वचन दिया। 

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि प्रतिमा लगाने के शुभ कार्य में अगर कोई अन्य कमी आती है तो उसे भी वे अपनी खुद की जिम्मेदारी समझते हुए पूरा करने का सौभाग्य प्राप्त करेंगे। चौकी में मशहूर भजन गायक कन्हैया मित्तल द्वारा प्रभु का गुणगान किया गया। चौकी में हजारों की संख्या में भक्तों ने प्रभु का आशीर्वाद प्राप्त किया और श्री बालाजी की लीलाओं का आनंद उठाया। 

सेक्टर 68 के श्री दुर्गा माता मंदिर कमेटी के अध्यक्ष मनोज अग्रवाल की मौजूदगी में ज्योति प्रचंड करने के बाद प्रभु का गुणगान शुरू किया गया। मनोज अग्रवाल ने चौकी में शामिल हुए हजारों की तादाद में भक्तों का आभार भी व्यक्त किया। 

पंजाब, हरियाणा, हिमाचल में नहीं है श्री राम भगवान की इतनी ऊंची प्रतिमा

श्री बालाजी की चौकी के दौरान इस बात पर भी चर्चा हुई की श्री राम भगवान कि पूरे पंजाब, हरियाणा और हिमाचल में कोई भी इतनी बड़ी प्रतिमा नहीं है। जिस पर विचार विमर्श करने के बाद यह संकल्प लिया गया कि मोहाली में श्री राम भगवान की 225 फुट ऊंची प्रतिमा लगाई जाएगी। इस प्रतिमा को लगाने के लिए चौकी में मौजूद हजारों की संख्या में भक्तों ने भी अपना अपना योगदान डालने का संकल्प लिया। 

सभी ने एक मत में श्री राम भगवान की प्रतिमा स्थापित करने की आवाज बुलंद की। मंदिर कमेटी के अध्यक्ष मनोज अग्रवाल ने कहा कि प्रतिमा को स्थापित करने के लिए हर प्रकार के कार्य की वह खुद देखरेख करेंगे और जल्द से जल्द मोहाली में श्री राम भगवान की विशालकाय प्रतिमा स्थापित की जाएगी।

श्री बालाजी की लीलाओं में झूमते नजर आए भक्त

श्री बालाजी की चौकी के दौरान मशहूर भजन गायक कन्हैया मित्तल द्वारा पूरे माहौल को भक्तिमय कर दिया गया। कन्हैया मित्तल द्वारा पेश की गई श्री बालाजी की लीलाओं से पंडाल में मौजूद सभी भक्तों में जोश तथा भक्ति की लहर दौड़ उठी। माहौल ऐसा बन गया की सभी भक्तजन श्री बालाजी की लीलाओं का आनंद उठाते हुए भक्ति में झूमते हुए नजर आए। 

भाजपा के स्टेट कार्यकारी सदस्य संजीव वशिष्ट द्वारा भजन गायक कन्हैया मित्तल की सराहना करते हुए कहा कि उनमें वह खूबी है कि वह किसी भी नास्तिक प्रवृत्ति के व्यक्ति को भी आस्था के साथ जोड़ने का हुनर रखते हैं। 

चौकी में अलग-अलग संस्थाओं तथा गणमान्य व्यक्तियों द्वारा लिया गया भाग

श्री बालाजी की चौकी मैं ब्राह्मण सभा मोहाली के अध्यक्ष विशाल शर्मा तथा चेयरमैन मनोज जोशी के अलावा सभा के अन्य सदस्य विशेष तौर पर मौजूद थे। वह इसके अलावा ताहिल शर्मा, राहुल शर्मा, मोहित, नवीन जिंदल, दीपक पांडे के अलावा सेक्टर 68 के श्री दुर्गा माता मंदिर कमेटी के अन्य सदस्य विशेष तौर पर मौजूद रहे।