5 Dariya News

केन्‍द्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया ने ग्वालियर-मुंबई-ग्वालियर उड़ान का उद्घाटन किया

इस मार्ग पर इंडिगो की उड़ान सप्ताह में चार बार चलेगी

5 Dariya News

नई दिल्ली 15-Nov-2022

नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज मुंबई से ग्वालियर के लिए सीधी उड़ान का उद्घाटन किया। नागर विमानन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया ने अपने उद्घाटन भाषण में कहा कि भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई और इतिहास तथा संस्कृति के भंडार ग्वालियर के बीच हवाई संपर्क की शुरुआत देश के कोने-कोने को हवाई सेवा से जोड़ने की प्रधानमंत्री की परिकल्‍पना की दिशा में एक बड़ा कदम है।

श्री सिंधिया ने औद्योगीकरण के केन्‍द्र के रूप में ग्वालियर की बढ़ती संभावना पर जोर दिया और कहा कि नया हवाई मार्ग नागरिकों को समय बचाने वाला यात्रा विकल्प प्रदान करेगा और रोजगार तथा उद्यमिता के नए अवसरों को बढ़ावा देगा।इस अवसर पर केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रयासों से देश में नागर विमानन सुविधाओं में वृद्धि हुई है। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में हवाईअड्डों की संख्या बढ़ रही है और मौजूदा हवाई अड्डों के आधुनिकीकरण का कार्य किया जा रहा है। श्री तोमर ने कहा कि ग्वालियर हवाई अड्डे का निर्माण भी नए तरीके से किया गया है जो हम सभी के लिए एक उपलब्धि है।उन्होंने कहा कि ग्वालियर और मुंबई के बीच इन नई उड़ानों के शुरू होने से दोनों शहरों के बीच ग्वालियर के विकास और व्यापारिक संबंधों को गति मिलेगी।

उद्घाटन में मध्य प्रदेश सरकार में ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, मध्‍य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री श्री तुलसी सिलावट, मध्‍य प्रदेश के बागवानी और खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री श्री भरत सिंह कुशवाह, लोकसभा सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर, सांसद श्री गोपाल चिनय्या शेट्टी, सांसद श्री अरविंद गणपत सावंत के अलावा नागर विमानन सचिव श्री राजीव बंसल, इंडिगो के प्रबंध निदेशक के प्रधान सलाहकार श्री आर के सिंह और एमओसीए, इंडिगो तथा मुंबई और ग्वालियर के स्थानीय प्रशासन के अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।