5 Dariya News

आईपीएल रिटेशन और रिलीज : सीएसके ने जडेजा को बरकरार रखा, एसआरएच ने केन विलियमसन, पूरन को किया रिलीज

5 Dariya News

नई दिल्ली 15-Nov-2022

चेन्नई सुपर किंग्स ने ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को बरकरार रखा, लेकिन लंबे समय से सेवा कर रहे खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो को रिलीज कर दिया, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने कप्तान केन विलियमसन को छोड़ दिया, क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग की सभी दस फ्रेंचाइजी ने मंगलवार को अगले महीने मिनी नीलामी से पहले रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की पूरी सूची की घोषणा की। 

जडेजा ने पिछले साल के आईपीएल के दौरान बीच में ही सीएसके के कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया था और उनके और फ्रेंचाइजी के बीच संबंधों में खटास की खबरें आई थीं। हालांकि, ऐसा लगता है कि दोनों के बीच अब सब ठीक है और स्टार ऑलराउंडर चेन्नई फ्रेंचाइजी के लिए खेलना जारी रखेंगे। 

हालांकि, चार बार के चैंपियन ने वेस्टइंडीज के महान ड्वेन ब्रावो को रिलीज कर दिया है, जो कि 39 वर्षीय ब्रावो टी20 के महान खिलाड़ी हैं, जो अब करियर के अंत की ओर बढ़ रहे हैं। ब्रावो 2011 से सीएसके के साथ हैं और दो बार (2013 और 2015) पर्पल कैप जीत चुके हैं। 

उन्हें सीएसके ने 2022 आईपीएल नीलामी में 4.40 करोड़ रुपये में खरीदा था। दूसरी ओर, 2022 सीजन में सनराइजर्स की कप्तानी करने वाले विलियमसन हाल ही में एक चोट से उबरे थे और हाल के दिनों में फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इस प्रकार सनराइजर्स ने उम्मीद से उन्हें अनुबंध से मुक्त करने का फैसला किया। 

फ्रेंचाइजी ने वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन को भी रिलीज कर दिया है, जो पिछले सीजन में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके थे। पंजाब किंग्स ने अपने पिछले सीजन के कप्तान मयंक अग्रवाल के साथ-साथ आठ अन्य खिलाड़ियों - बेनी हॉवेल, ओडियन स्मिथ, वैभव अरोड़ा, ईशान पोरेल, अंश पटेल, प्रेरक मांकड़, संदीप शर्मा, रितिक चटर्जी को रिलीज कर दिया है। 

इस बीच, पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने वेस्टइंडीज के दिग्गज कीरोन पोलार्ड सहित 13 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया, जिन्होंने दिन में पहले संन्यास की घोषणा की। दूसरी ओर, लखनऊ सुपर जायंट्स ने एविन लुईस और जेसन होल्डर, श्रीलंका के दुष्मंथा चमीरा और आईपीएल के पहले भारतीय सेंचुरी मनीष पांडे की कैरेबियाई जोड़ी को रिलीज किया। 

गत चैंपियन गुजरात टाइटंस ने गुरकीरत सिंह, वरुण आरोन और डोमिनिक ड्रेक्स को रिलीज किया। वे पहले ही लॉकी फग्र्यूसन और रहमानुल्ला गुरबाज को केकेआर को ट्रेड कर चुके हैं। रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची का खुलासा करने के बाद सनराइजर्स के पास 23 दिसंबर को नीलामी के लिए सबसे बड़ा पर्स (42.25 करोड़ रुपये) था, उसके बाद पंजाब (32.20 करोड़ रुपये), लखनऊ (23.35 करोड़ रुपये), मुंबई (20.55 करोड़ रुपये), चेन्नई (20.45 करोड़ रुपये), दिल्ली (19.45 करोड़ रुपये), गुजरात (19.25 करोड़ रुपये), राजस्थान रॉयल्स (13.2 करोड़ रुपये), आरसीबी (8.75 करोड़ रुपये) और केकेआर (7.05 करोड़ रुपये) हैं।