5 Dariya News

अस्पताल के नर्सिंग ,पैरामेडिकल व अन्य स्टाफ के बच्चों के साथ मनाया बाल दिवस

डायनासोर और स्पाइडर मैन के गेट अप में मौजूद वॉलिंटियर्स ने माहौल को और भी मजेदार बना दिया

5 Dariya News

चंडीगढ़ 15-Nov-2022

मदरहुड चैतन्य हॉस्पिटल सेक्टर-44 की ओर से सोमवार को बाल दिवस मनाया गया। इस बार बाल दिवस काफी स्पेशल था क्योंकि हॉस्पिटल की ओर से इस खास दिन को अपने नर्सिंग ,पैरामेडिकल व अन्य स्टाफ के बच्चों के साथ सेलिब्रेट किया गया। बड़ी संख्या में बच्चे यहां मौजूद थे जिन्होंने दिन भर हॉस्पिटल जैसे तनावपूर्ण माहौल को बेहद खुशनुमा बना दिया। 

कर्मचारियों के बच्चों के अलावा यहां ओपीडी में चेकअप करवाने आए लोगों के बच्चे भी मौजूद थे। सभी बच्चों ने यहां काफी इन्जॉय किया। बच्चों के लिए यहां कई तरह की एक्टीविटीज रखी गई थीं जिनमें बच्चों ने बड़े ही उत्साह के साथ हिस्सा लिया। हॉस्पिटल के दो वॉलंटियर डायनासोर और स्पाइडर मैन के गेट अप में यहां मौजूद थे जिन्होंने इस माहौल को और भी मजेदार बना दिया। 

बच्चों के लिए हॉस्पिटल में एक प्ले एरिया बनाया गया जिसे बच्चों ने खुद ही डेकोरेट किया था। इसके अलावा यहां ड्राइंग कंपीटिशन भी हुआ। जिसमें बच्चों की छिपी हुई प्रतिभा नजर आई। बच्चों ने अपनी कल्पनाओं से बेहद खूबसूरत तस्वीरें बनाईं। वहीं, नर्सिंग स्टाफ ने भी बच्चों के साथ खूब इंजॉय किया और उन्होंने बच्चों के लिए एक नर्सरी राइम्स कंपीटिशन करवाया।

डॉ नीरज कुमार, एचओडी व मुख्य सलाहकार बाल रोग, मदरहुड चैतन्य हॉस्पिटल द्वारा केक कटिंग का आयोजन किया गया। डॉ नीरज कुमार कहते हैं, “बच्चे हमारे देश का भविष्य हैं और उनका विकास और पोषण बहुत महत्वपूर्ण है। उनके लिए बेहतर रहने का माहौल और अच्छी शिक्षा देना हमारे समाज और देश की जिम्मेदारी है। 

भविष्य की इन प्रतिभाओं के चेहरों पर मुस्कान लाने के लिए, हमने अपने परिसर में इस तरह के खूबसूरत कार्यक्रम आयोजित करने और उनकी प्रतिभाओं को निखारने की योजना बनाई है।डॉ नीरज कुमार ने कहा कि  “आज के बच्चे कल का भारत बनाएंगे। जिस तरह से हम उन्हें नर्चर करेंगे , वही देश का भविष्य तय करेगा। इसे पूरे देश में बहुत ही धूमधाम से मनाया जाना चाहिए। उन्हें हर बार स्पेशल फील कराया जाता है।”