5 Dariya News

ब्रुकफील्ड इंटरनेशनल स्कूल और मिंगदाओ हाई स्कूल, ताइवान के छात्रों के बीच एक ऑनलाइन एजुकेशन वर्कशॉप का आयोजन

5 Dariya News

मोहाली 15-Nov-2022

ब्रुकफील्ड इंटरनेशनल स्कूल द्वारा अपने आठवीं, नौवीं और दसवीं कक्षा के छात्रों के अंदर अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को बढ़ावा देने और अपने छात्रों के आत्मविश्वास को अंतरराष्ट्रीय ऊंचाइयों तक पहुंचाने के उद्देश्य से एक इंटरनेशनल ऑनलाइन वर्कशॉप का आयोजन किया गया था। 

इस वर्कशॉप में ब्रुकफील्ड इंटरनेशनल स्कूल और मिंगदाओ हाई स्कूल, ताइवान के छात्रों ने बीच विभिन्न विषयों पर चर्चा की। जिसमें दोनों स्कूलों  के छात्रों ने उनकी उम्र में एक छात्र की शिक्षा की जरूरतों को साझा किया। दोनों स्कूलों के छात्रों ने जीवन में शिक्षा के महत्व और उम्र बढ़ने के साथ अपने विकासशील दिमाग में  सकारात्मक और रचनात्मक परिवर्तन लाने के बारे में विचार साझा किए। 

साथ ही एक शिक्षित युवा का देश के विकास में योगदान, मिसाल बनकर आसपास के लोगों को प्रेरणा देकर समाज को बदलने पर भी चर्चा हुई । एक घंटे तक चले इस ग्लोबल लर्निंग सेशन में दोनों स्कूलों के छात्रों ने आने वाली चुनौतियों के लिए अपने विचारों को साझा किया। इसके साथ ही एक अन्य सैशन  में  स्वास्थ्य एवं तंदुरूस्ती विषय पर विद्यार्थियों ने स्कूल के सहायक कर्मचारियों में तंदुरूस्ती के प्रति जागरूकता लाने पर भी चर्चा की।

स्कूल के प्रिंसिपल डॉ. जे के सिंह ने दोनों स्कूलों के छात्रों द्वारा संबंधित विषयों पर बेहतरीन विचार साझा करने पर प्रसन्नता व्यक्त की। प्रिंसिपल सिंह ने छात्रों के इन प्रयासों की सराहना करते हुए उन्हें अपने देश और समाज के प्रति अपनी जिमेवारी को पूर्ण समर्पण के साथ निभाने के लिए प्रोत्साहित किया।

ब्रुकफील्ड स्कूल के डायरेटर मानव सिंगला ने छात्रों के प्रयासों की सराहना करते हुए सभी छात्रों को उज्वल भविष्य के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। डायरेटर सिंगला ने मिंगदाओ हाई स्कूल, ताइवान की मैनेजमेंट  को उनके सहयोग के लिए थन्यवाद किया।