5 Dariya News

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हुबली और दिल्ली के बीच सीधी उड़ान का शुभारंभ किया

उड़ान का संचालन सप्ताह के सातों दिन होगा

5 Dariya News

नई दिल्ली 14-Nov-2022

नागरिक विमानन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया ने आज हुबली से दिल्ली के लिए सीधी उड़ान का उद्घाटन किया। यह लड़ाई सप्ताह के सभी सातों दिन संचालित होगी।इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई 5624 दिल्ली से 10:00 बजे रवाना होगी और 12:45 बजे हुबली पहुंचेगी। वापसी में उड़ान संख्या 6ई 5625 हुबली से 13:15 बजे प्रस्थान करेगी और 15:45 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

नागरिक विमानन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने उद्घाटन भाषण में कहा कि हुबली हवाई अड्डा उत्तरी कर्नाटक और दक्षिणी महाराष्ट्र के निवासियों के लिए प्रवेश द्वार के रूप में काम करता है। श्री सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने इसके बुनियादी ढांचे के विकास पर उचित ध्यान दिया है। 

उन्होंने कहा कि नया टर्मिनल भवन विकसित किया गया है और आईएलएस प्रणाली स्थापित की गई है। श्री सिंधिया ने कहा कि हवाई अड्डे के रनवे को और बढ़ाया जा रहा है और हुबली का एफटीओ अगले साल से चालू हो जाएगा। मंत्री महोदय ने अक्षय ऊर्जा के उपयोग के संबंध में हुबली हवाई अड्डे के प्रदर्शन की भी सराहना की।

उद्घाटन अवसर पर संसदीय कार्य तथा खान और कोयला मंत्री, श्री प्रल्हाद वेंकटेश जोशी, सांसद - लोकसभा श्री रमेश बिधूड़ी, हुबली-धारवाड़-पश्चिम के विधायक श्री अरविंद चंद्रकांत बेलाड, श्री जगदीश शेट्टार, विधायक हुबली-धारवाड़-मध्य, श्री अभय प्रसाद, विधायक हुबली-धारवाड़-पूर्व, श्री वीरेश अंचटगेरी, मेयर हुबली उपस्थित थे। इसके अलावा, श्री आर के सिंह, आईएएस (आर), प्रबंध निदेशक, इंडिगो के प्रधान सलाहकार और हुबली के एमओसीए, एएआई, इंडिगो और स्थानीय प्रशासन के अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।