5 Dariya News

टीम में बदलाव करने से ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप में नहीं मिली मदद : जस्टिन लैंगर

5 Dariya News

मेलबर्न 14-Nov-2022

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर का मानना है कि देश में आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले टीम में बदलाव करने से इतने बड़े आयोजन में कोई मदद नहीं मिली और यह आरोन फिंच के लिए एक बड़ी भूमिका निभा सकता था। लेकिन टीम सुपर 12 चरण से पहले ही बाहर हो गई। 

गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया सुपर 12 चरण से आगे नहीं बढ़ सका, ट्रांस-तस्मान प्रतिद्वंद्वी न्यूजीलैंड से उन्हें सबसे बड़ा झटका लगा, जिसने उन्हें 22 अक्टूबर को शुरूआती ग्रुप मैच में 89 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच रहे लैंगर ने कहा, "बदलाव करने में ऑस्ट्रेलिया को फायदा नहीं हुआ, क्योंकि वे नये खिलाड़ियों को मौका दे रहे थे। 

जरूरी नहीं कि इसके बारे में जाने का सही तरीका हो, लेकिन यह ठीक उसी तरह से काम कर रहा था और कुछ लोगों को आराम दिया जा रहा था। सेन डॉट कॉम डॉट एयू डॉट को बताया कि स्वदेश में 4-0 की एशेज जीत के बाद उनके जाने से पहले चार साल बाद यूएई में 2021 टी20 विश्व कप में टीम को सफलता मिली थी। 

दावा करने के लिए दो प्रमुख उपलब्धियों के बावजूद, लैंगर ने टीम के अपने कथित प्रबंधन के कारण अपने खिलाड़ियों का समर्थन खो दिया और वरिष्ठ खिलाड़ी कथित तौर पर उनकी कोचिंग की शैली से खुश नहीं थे। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज को टी20 विश्व कप तक छह महीने के अनुबंध के नवीनीकरण की पेशकश की गई थी, लेकिन महान क्रिकेटर ने उसे ठुकरा दिया था। 

लैंगर के सहायक कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने बागडोर संभाली और तब से ऑस्ट्रेलिया में एक ऐतिहासिक टेस्ट जीत और घर में टी20 विश्व कप की हार हुई है। लैंगर ने महसूस किया कि एक टीम को वैश्विक टूर्नामेंट में बेहतर करने के लिए कई चीजों को सही करने की जरूरत है। लैंगर ने बताया कि युवा कैमरून ग्रीन और मिशेल मार्श की पसंद के लिए यह एक बड़ा अवसर था कि वह आगे बढ़े और बेहतर प्रदर्शन किया।