5 Dariya News

ठेकेदारों के गुंडों को लोगों के प्रोग्रामों में रुकावट डालने का कोई अधिकार नहीं : कुलदीप सिंह धालीवाल

प्रवासी भारतियों के जान-माल की रक्षा के लिए मान सरकार जि़म्मेदार

5 Dariya News

अमृतसर 12-Nov-2022

बीते दिन अमृतसर में प्रवासी पंजाबियों के विवाह में गुंडागर्दी करने वाले शराब के ठेकेदारों पर सख़्त कार्रवाई करने की हिदायत देते हुए प्रवासी भारतीय मामलों के मंत्री स. कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि किसी भी शराब के ठेकेदार को कोई अधिकार नहीं है कि वह किसी के भी विवाह या समारोह में जाकर शराब की जांच कर सके। 

उन्होंने कहा कि यदि ठेकेदार को कोई नाजायज शराब की सूचना है तो वह एक्साईज विभाग और स्थानीय पुलिस को साथ लेकर जांच करवा सकता है, परन्तु उसके गुंडे ऐसे मौकों पर लोगों के प्रोग्रामों में रुकावट नहीं डाल सकते और न ही हम डालने देंगे। आज मुख्यमंत्री पंजाब द्वारा पीडि़त परिवार को इन्साफ का दिलाने आश्वासन देने उनके घर पहुँचे स. धालीवाल ने स्पष्ट किया कि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान की सरकार में किसी के साथ बेइन्साफ़ी नहीं होगी और इस मामले में भी इन्साफ होगा, चाहे कथित दोषी कितने भी बड़े बदमाश या धनवान क्यों न हों। 

उन्होंने कहा कि प्रवासी पंजाबियों की पंजाब के विकास में बड़ी भूमिका है और हमारी कोशिश इनको फिर अपनी जड़ों के साथ जोडऩे की है, न कि तोडऩे की। उन्होंने कहा कि यह गुंडा तंत्र हमसे पहले राज कर रही पार्टियों की देन है और उनकी शह पर पला है, परन्तु अब मान सरकार ने इसको जड़ से खत्म करने का फ़ैसला लिया है, जिसे पूरी तरह से खत्म कर ही साँस ली जायेगी।  

उन्होंने कहा कि इस केस में ऐसी सज़ा दोषियों को दी जायेगी कि आगे से कोई भी ऐसी हरकत करने का हौसला नहीं करेगा। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस केस की जांच कर रहे नौजवान अधिकारी श्री अभिमन्यू राणा, एडीसीपी सिटी 3 के नेतृत्व अधीन कार्यवाही करके 12 कथित दोषियों को गिरफ्तार कर लिया है और बाकियों की खोज में भी छापे मारे जा रहे हैं। 

परिवार को ढाढ़स देते हुए उन्होंने स्पष्ट किया कि यदि इस केस में कोई पुलिस अधिकारी शामिल पाया गया तो उस पर भी कार्यवाही होगी।स. धालीवाल ने कहा कि मैं ख़ुद विदेशी धरती पर लम्बा समय रह कर आया हूँ और इस घटना में जो दुख उनको पहुँचा है उसे मैं महसूस कर सकता हूँ। उन्होंने कहा कि इस घटना का पता लगते ही मैंने पहले पुलिस कमिश्नर अमृतसर को फ़ोन किया और फिर डीजीपी पंजाब के साथ बात की। जिन्होंने एडीजीपी श्री अर्पित शुक्ला को जांच के आदेश दिए। 

उन्होंने बताया कि कल मैंने आबकारी और कराधान मंत्री स. हरपाल सिंह चीमा के साथ भी शराब के ठेकेदारों द्वारा की जाने वाली इन ज्यादतियों के बारे बात की है और अब यह गुंडागर्दी हम चलने नहीं देंगे। इस मौके पर परिवार के मैंबर स. कंवरदीप सिंह मि_ू और लडक़े की माता श्रीमति जसकिरण कौर ने अब तक पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही पर संतुष्टी का इज़हार करते हुए कहा कि सूरी कत्ल केस के बाद में पुलिस ने जिस तरह हमारे केस में छापेमारी शुरू की है, उससे हमें इन्साफ की आशा बनी है।

उन्होंने कहा कि हम पुलिस के साथ जांच में बराबर सहयोग कर रहे हैं और आज मुख्यमंत्री पंजाब द्वारा स. कुलदीप सिंह धालीवाल ने आकर जो हौशला हमें दिया है उससे हम मानसिक तौर पर मज़बूत हुए हैं। इस मौके पर एसडीएम श्री हरप्रीत सिंह, श्री अभिमन्यू राणा, एडीसीपी सिटी 3 और अन्य पुलिस अधिकारी भी उपस्थित थे।