5 Dariya News

इंग्लैंड ने भारत को आसानी से हरा दिया : इयोन मोर्गन

5 Dariya News

एडिलेड 10-Nov-2022

इंग्लैंड के 2019 वनडे विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन ने एडिलेड ओवल में टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड की भारत की टीम पर दस विकेट की जीत की प्रशंसा करते हुए कहा कि जोस बटलर की टीम ने रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को आसानी से हरा दिया। 

विराट कोहली ने 40 गेंदों में 50 रन की अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया, जो विश्व कप का उनका चौथा अर्धशतक था। जबकि हार्दिक पांड्या ने 190.91 के स्ट्राइक रेट से 33 गेंदों में 63 रनों की पारी में चार चौके और पांच छक्के लगाकर भारतीय पारी को जोरदार बढ़ावा दिया, क्योंकि भारत ने अंतिम पांच ओवरों में 68 रन बनाकर 168/6 का स्कोर बनाया। 

लेकिन बटलर और एलेक्स हेल्स को कुछ और ही मंजूर था। लक्ष्य का पीछा करते हुए बेदाग आसानी से दस विकेट से जीत हासिल की। हेल्स ने 47 गेंदों में नाबाद 86 रन बनाए, वहीं बटलर ने 49 गेंदों में नाबाद 80 रनों की पारी खेली, क्योंकि दोनों ने रविवार को मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मुकाबले की तारीख तय की। 

मोर्गन ने स्काई स्पोर्ट्स पर मैच खत्म होने के बाद कहा, "इंग्लैंड ने भारत के बारे में सोचा और उन्हें एक औसत टीम बना दिया। बाद के खिलाड़ियों को स्वतंत्र रूप से खेलने देने के लिए उन्होंने ऐसा किया।"इस साल जुलाई में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले मोर्गन ने अपने नेतृत्व के उत्तराधिकारी बटलर की प्रशंसा की। 

उन्होंने कहा, "जोस जिस फॉर्म में हैं, वह शायद विश्व क्रिकेट में गेंदबाजी करने के लिए सबसे कठिन बल्लेबाज हैं। उन्होंने इंग्लैंड की टीम के लिए अच्छी बल्लेबाजी की।"पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज ने फाइनल की ओर अपना ध्यान केंद्रित करने से पहले इंग्लैंड को एक शानदार जीत की बधाई दी।