5 Dariya News

आईफा और फिल्मफेयर अवार्ड विजेता मेलोडी-क्वीन ‘असीस कौर’ ने किया एलपीयू के विद्यार्थियों को मंत्रमुग्ध

अवसर था एलपीयू कैंपस में कोक इंडिया की धुनों के लाइव शो के साथ विश्वविद्यालय के नौ दिवसीय वार्षिक कार्यक्रम 'मैग्नीट्यूड-2022' के उद्घाटन का

5 Dariya News

जालंधर 09-Nov-2022

दो बार फिल्मफेयर और अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (आईफा ) पुरस्कार विजेता; बॉलीवुड की गायिका असीस कौर ने यूनिवर्सिटी के बलदेव राज मित्तल यूनिपोलिस में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी  के कई  हजारों विद्यार्थियों  को अपनी उत्कृष्ट कृतियों से मंत्रमुग्ध कर दिया। अवसर था एलपीयू के नौ दिवसीय  मेगा वार्षिक कार्यक्रम 'मैग्नीट्यूड-2022' का कैंपस में 'कोक' इंडिया  मेलोडीज़ लाइव शो  के  साथ उद्घाटन का ।

युवा पीढ़ी के बीच बहुत लोकप्रिय, असीस  कौर  ने विद्यार्थियों  को  चिल्लाने, चीखने, थपथपाहट  करने, ताली बजाने, नृत्य करने और मनोहर धुनों पर झूमने के लिए अपनी शानदार 'लाईव ' प्रस्तुतियाँ प्रस्तुत कीं। मशहूर कलाकार के बेहतरीन गानों के साथ, लाइव शो ने एलपीयू  की जीवंत भावना को खूबसूरती से गुंजायमान किया। एक भावना से लेकर दूसरी शैली तक, उन्होंने अपने पुरस्कार विजेता गीत "रातां लम्बियां; वे माही; लकीरां ; मलंग, तथा कई अन्य गीत गाए। विद्यार्थियों ने भी उसके सुर से सुर मिलाये।

असीस के साथ कई संगीतकार और कलाकार भी थे। 40 से अधिक देशों और सभी भारतीय राज्यों के एलपीयू कैंपस  में छात्रों  की विविधता के अनुरूप, 'कोक' इंडिया ने भी उनके माध्यम से संगीत की विविधता का जश्न मनाया। भारत का सबसे लोकप्रिय मेगा म्यूजिकल लाइव कॉन्सर्ट 'कोक' इंडिया कोका-कोला इंडिया द्वारा स्थापित किया गया है।

एलपीयू  के विद्यार्थियों  के साथ बातचीत करते हुए, असीस  ने साझा किया कि वह  हमेशा  युवाओं  के भावों और देश की संस्कृति के लिए गाना पसंद करती हैं। यह युवा-उन्मुख कार्यक्रम मेरे दिल में एक बहुत  ही  खास  स्थान  रखता  है  क्योंकि  यह एक ऐसा मंच है जो कलाकार को युवाओं के साथ जुनून साझा करने की स्वतंत्रता और अवसर देता है। ”

इस अवसर पर  एलपीयू के वाइस प्रेसिडेंट डॉ अमन मित्तल  ने बताया, ''कोक इंडिया के साथ साझेदारी कर एलपीयू रोमांचित है। यह कैंपस में इसका छठा सीजन है, इन सभी ने एलपीयू के विद्यार्थियों  को संगीत का समृद्ध अनुभव प्रदान किया है। असीस कौर ने वास्तव में हमारे विद्यार्थियों  के लिए  एक सकारात्मक  माहौल बनाया है, जहां वे भी शानदार प्रदर्शन  का हिस्सा बनकर अति रोमांचित हैं।" कपूरथला  जिले के  उपायुक्त श्री विशेष  सारंगल आईएएस  भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

कोका कोला इकाई के मनीष खजूरिया ने साझा किया: “संगीत एक सार्वभौमिक भाषा है जो युवाओं और देश की संस्कृति को जोड़ती है और उनका उत्थान करती है। हमें इस मंच के माध्यम से देश की महानतम प्रतिभाओं को एक साथ लाने पर गर्व है। एलपीयू के साथ यह जुड़ाव हमारे लिए एकदम उपयुक्त है जिस तरह एलपीयू देशों में विविध और उज्ज्वल दिमाग की प्रतिभा का पोषण करता है। हम एलपीयू के बेहद आभारी हैं कि उन्होंने हमें इस शो के लिए उनके प्रतिष्ठित परिसर में अवसर दिया।