5 Dariya News

ओलंपिक में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतना मुख्य लक्ष्य : निखत जरीन

5 Dariya News

नई दिल्ली 09-Nov-2022

स्टार भारतीय मुक्केबाज और विश्व चैंपियन निखत जरीन ने 2024 के पेरिस ओलंपिक खेलों की तैयारी शुरू कर दी हैं, जहां वह अपने देश के लिए स्वर्ण पदक जीतने की इच्छा रखती हैं। विश्व फ्लाईवेट चैंपियन, निखत जरीन ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 में स्वर्ण पदक जीतकर सुर्खियां बटोरीं। 

स्टार मुक्केबाज का कहना है कि जीवन कभी भी पहले जैसा नहीं रहा है, और वह भविष्य के टूर्नामेंट में आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ना चाहती हैं। मौजूदा विश्व चैंपियन निखत जरीन ने एक कार्यक्रम से इतर आईएएनएस से कहा, "स्वर्ण पदक जीतने के बाद मेरा आत्मविश्वास काफी बढ़ा है और मेरा लक्ष्य राष्ट्रमंडल खेलों की तरह प्रदर्शन जारी रखना है।"

उन्होंने कहा, "मैं वास्तव में यह जानकर सम्मानित और आभारी हूं कि लोग मुझे भारत के अगले बॉक्सिंग स्टार के रूप में देखते हैं लेकिन मेरा मुख्य लक्ष्य ओलंपिक में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतना है। इसलिए मेरा अगला लक्ष्य ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करना है।"

यह भारत में आयोजित होने वाली तीसरी महिला विश्व चैंपियनशिप होगी और छह साल के भीतर दूसरी होगी। हालांकि, निखत जरीन ने साफ किया है कि वह अगले साल क्या हासिल करना चाहती है। उन्होंने आगे कहा, "मैं अभी एशियाई खेलों के लिए सामान्य रूप से तैयारी कर रही हूं, लेकिन एक बार शिविर में आने के बाद, मैं एशियाई खेलों के लिए अपनी तैयारी का नेतृत्व करूंगी। 

मैं अपने उच्च प्रदर्शन वाले निदेशक के तहत प्रशिक्षण लूंगी जो आयरलैंड से आए हैं।"अपने प्रशिक्षण के बारे में बोलते हुए, मुक्केबाज ने कहा, "तकनीकों और कौशल को अपनाने के लिए मूल बातें बहुत महत्वपूर्ण हैं। चुनौतियां होंगी लेकिन आपको उनसे पार पाना होगा।"