5 Dariya News

टी20 विश्व कप : सुनिल गावस्कर ने कहा, रोहित शर्मा की फॉर्म चिंता का कारण, उन्होंने पांच मैचों में सिर्फ 89 रन बनाए

5 Dariya News

मेलबर्न 07-Nov-2022

जब से रोहित शर्मा ने भारतीय टीम की कप्तानी संभाली है, तब से एक सलामी बल्लेबाज के रूप में उनका काम पावरप्ले में गेंदबाजों पर जल्दी हमला करना और बाकी बल्लेबाजों के लिए आधार तैयार करना रहा है। लेकिन मौजूदा टी20 विश्व कप में, रोहित पावर-प्ले में भारत के लिए बड़ी शुरूआत नहीं कर पाए हैं। 

हालांकि भारतीय टीम अब सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है, रोहित की फॉर्म चिंता का कारण होगी, उन्होंने सिर्फ पांच मैचों में 17 की औसत से 89 रन बनाए। भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनिल गावस्कर ने बताया, "टूर्नामेंट में रोहित को अस्थायी होने और पारी की बड़ी शुरूआत करने से रोकने पर गेंदबाजों ने सफलता हासिल की है।"

गावस्कर ने आगे कहा, "लेकिन रोहित ने खुद को टीम के कप्तान के रूप में पहले छह ओवरों में धमाकेदार होने के लिए यह खाका तैयार किया है। उन्हें गेंद को इधर-उधर करते हुए नहीं देखा जा सकता है। वह हमेशा गेंद पर शॉट लगाते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई मैदानों पर उस पुल शॉट ने उन्हें मुश्किल में डाल दिया।"

गावस्कर ने इंडिया टूडे के हवाले से कहा, "हमने देखा कि दो साल पहले भी वह 40-50 रन बनाकर (टेस्ट में) पुल शॉट खेलकर दो बार आउट हुए थे। इससे वह फिर मुसीबत में पड़ गए हैं। टी20 प्रारूप में पहले छह ओवरों में रोहित को क्षेत्ररक्षक का ध्यान रखना होगा और पुल शॉट खेलना होगा।"

भारत अब रविवार को एमसीजी में फाइनल में जगह बनाने के लिए गुरुवार को सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना करने के लिए तैयार है, गावस्कर ने उम्मीद जताई कि रोहित बल्ले से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और नौ साल के इंतजार को खत्म करने का मौका देंगे।अब, ये नॉकआउट चरण हैं। नॉकआउट चरण में, आप बहुत अधिक प्रयोग करने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं। आपको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की आवश्यकता है। आइए आशा करते हैं कि रोहित जो भी करेंगे वह टीम के लिए अच्छा करेंगे।