5 Dariya News

सूर्यकुमार यादव टीम के लिए जो कर रहे हैं वह शानदार है : रोहित शर्मा

5 Dariya News

मेलबर्न 06-Nov-2022

खचाखच भरे मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में सूर्यकुमार यादव ने रविवार को टी20 विश्व कप में अपने अंतिम ग्रुप 2 मैच में जिम्बाब्वे पर भारत की 71 रनों की जीत के लिए अपनी ट्रेडमार्क 360-डिग्री शैली से सभी को रोमांचित कर दिया। अंतिम पांच ओवर की शुरूआत से पहले, भारत एक विशाल कुल स्कोर हासिल करने के लिए तेजी की तलाश में था क्योंकि जिम्बाब्वे ने 11 गेंदों में तीन विकेट जल्दी लिए थे। 

फिर सूर्यकुमार मैदान पर उतरे और मैच को पूरी तरह से पलट कर रख दिया। उन्होंने डेथ ओवरों में 244 के स्ट्राइक रेट से मास्टरक्लास बल्लेबाजी करते हुए छह चौके और चार छक्के लगाए और केवल 25 गेंदों में नाबाद 61 रन बनाए। उनकी जबरदस्त पारी, उनके ट्रेडमार्क स्कूप्स और मंत्रमुग्ध करने वाले ऊंचे शॉट्स के साथ, भारत को अंतिम पांच ओवरों में 79 रन मिले। 

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टीम को मजबूती की ओर ले जाने के लिए आश्चर्यजनक पारी के लिए सूर्यकुमार की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, "सूर्यकुमार यादव टीम के लिए जो कर रहे हैं वह शानदार है, जिस तरह से वह बल्लेबाजी करते हैं, उससे दूसरों से दबाव हटाते हैं। 

हम उनकी क्षमता जानते हैं।"रोहित ने कहा, "जब वह बल्लेबाजी करते हैं तो डगआउट वास्तव में आनंद ले रहा होता है और जब वह बल्लेबाजी करते हैं तो देखने लायक होता है। हमें उनसे यही उम्मीद थी।"भारत के शानदार प्रदर्शन में ग्रुप 2 में शीर्ष पर रहने से खुश होने के बावजूद, अब वे गुरुवार को एडिलेड ओवल में टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खेलेंगे। 

रोहित ने महसूस किया कि उस स्थान पर परिस्थितियों से तालमेल बिठाना महत्वपूर्ण होगा, जहां भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ एक तनावपूर्ण मैच में पांच रन से जीत दर्ज की थी। उन्होंने कहा, "हमारी परिस्थितियों में जल्दी से समायोजित करने की योजना होगी। हमने वहां एक मैच खेला है, लेकिन हमें जल्दी से समायोजित करने की आवश्यकता है। 

इंग्लैंड एक अच्छी टीम है और यह एक शानदार मैच होगा। हमें पहले क्वालीफाइंग पर गर्व होना चाहिए। अगर हम उस सेमीफाइनल को अच्छी तरह खेलते हैं, तो हम फाइनल में पहुंच जाएंगे।"रोहित ने मैच के दिन बड़ी संख्या में टीम के समर्थन में आने के लिए प्रशंसकों का आभार जताया।