5 Dariya News

अध्यापक विद्यार्थियों की किस्मत सवारने में बेहद अहम भूमिका निभाते हैं : सुरभि मलिक

बीते शाम सेक्रेड हार्ट कान्वेंट इंटरनेशनल स्कूल के वार्षिक दिवस समारोह में किया शिरकत

5 Dariya News

लुधियाना 06-Nov-2022

डिप्टी कमिश्नर लुधियाना सुरभि मलिक ने कहा कि अध्यापक विद्यार्थियों को सही राह दिखाकर उनकी किस्मत संवारने में बहुत अहम भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा कि अध्यापक आपने विद्यार्थियों के जीवन को दिशा प्रदान करते हैं, जिससे वे बुलंदी पर पहुंचते हैं। उन्होंने उक्त विचार सेक्रेड हार्ट कान्वेंट इंटरनेशनल स्कूल के वार्षिक दिवस समारोह में व्यक्त किये। 

इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर मुख्य मेहमान के तौर पर शामिल हुई, जबकि चंडीगढ़ की ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर कैरोलिन रोटवे विशेष मेहमान थी। इस समारोह में एसएसपी तोपड डॉ संदीप गर्ग भी मौजूद रहे। इस समारोह का विषय था ISEKAI, जिसका अर्थ विभिन्न ब्रहामण्ड का तालमेल, इसके अनुसार यह बताया गया क़ई आज मनुष्य असल जीवन से संतुष्ट नही है, पर वह किसे न किसे काल्पनिक संसार में घुमता रहता है और वैकल्पिक संसार में अंदरूनी इच्छाओं की पूर्ति के जरिये खुशी प्राप्त करना चाहता है। 

इस समारोह में स्कूल के एलकेजी से दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों  समारोह ने विभिन्न प्रस्तुतियां भी दी।समारोह की शुरुआत मुख्य मेहमान डिप्टी कमिश्नर लुधियाना श्रीमती सुरभि मलिक व विशेष मेहमान ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर चंडीगढ़ कैरोलिन रोवटे ने दीप प्रज्ज्वलित करके की। विद्यार्थियों की शानदार प्रस्तुतियों ने मेहमानों को काफी प्रभावित किया और उन्होंने अपने शब्दों के जरिये उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। 

यह सारा समारोह स्कूल की मैनेजर सिस्टर शैनटल, प्रिंसिपल सिस्टर शांति डिसूजा, वाइस प्रिंसिपल सिस्टर शांति बी एस व सभी स्टाफ के अनथक प्रयासों से संम्पूर्ण हैं समारोह की समाप्ति एक ग्रेंड फिनाले के साथ हुई।