5 Dariya News

विराट कोहली की क्षमताओं पर कभी संदेह नहीं किया : रिकी पोंटिंग

5 Dariya News

मेलबर्न 05-Nov-2022

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने खुलासा किया है कि लंबे समय से खराब फॉर्म में चल रहे विराट कोहली की क्षमताओं पर उनका विश्वास कभी नहीं खोया क्योंकि चैंपियन हमेशा सफलता हासिल करने के लिए एक रास्ता खोजते हैं। कोहली चार मैचों में 220 रन के साथ सर्वोच्च फॉर्म में हैं और यहां आईसीसी टी20 विश्व कप में 220 के औसत के साथ अग्रणी रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। 

उन्होंने भारत की चार विकेट की जीत में पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में नाबाद 82 रनों की आश्चर्यजनक पारी खेली। क्रिकेट से एक महीने के लंबे ब्रेक के बाद कोहली ने टीम में वापसी की। वह अपने पुराने फॉर्म में वापस आ गए हैं। उन्होंने भारतीय टीम को विश्वकप के मैचों में जीत दिलाई और अच्छा प्रदर्शन किया। 

पोंटिंग ने आईसीसी के हवाले से शनिवार को कहा, "वह लंबे समय तक तीनों प्रारूपों में खेल के चैंपियन खिलाड़ी रहे हैं।"पोंटिंग ने कहा, ''विराट मैच जिताने वाली पारी खेल रहे हैं, जो मुझे लगता है कि वह मैन आफ द मैच होने के नाते खेल में सबसे अच्छे हैं,जिन्हें मैंने कई सालों से इतनी अच्छी पारी खेलते हुए नहीं देखा।"

कोहली ने सितंबर में संयुक्त अरब अमीरात में अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप मैच में भारत के लिए ओपनिंग करते हुए 61 गेंदों में नाबाद 122 रनों के साथ अपने 1,021 दिन के शतक के इंतजार को खत्म किया था। इस शतक के बाद वह लगातार फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं।