5 Dariya News

पंजाब पुलिस ने सुधीर सूरी पर गोली चलाने वाले अमृतसर के दुकानदार को किया काबू; जुर्म को अंजाम देने वाला हथियार भी किया बरामद

पंजाब पुलिस राज्य की अमन-शान्ति और सदभावना को कायम रखने के लिए वचनबद्ध : डी.जी.पी. गौरव यादव

5 Dariya News

अमृतसर 04-Nov-2022

पंजाब पुलिस के डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) गौरव यादव ने बताया कि पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को अमृतसर में सुधीर सूरी पर गोलियाँ चला कर मौत के घाट उतारने वाले अमृतसर के सन्दीप सिंह सन्नी निवासी कोट बाबा दीप सिंह के दुकानदार को काबू कर लिया है।

उन्होंने बताया कि कथित दोषी व्यक्ति, जोकि गोपाल मंदिर, अमृतसर के नज़दीक कपड़ों की दुकान चलाता है, के कब्ज़े से वारदात को अंजाम देने वाला हथियार .32 बोर का पिस्तौल भी बरामद किया गया है।प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक बीती दोपहर 3.40 बजे के करीब, अमृतसर के गोपाल नगर में गोपाल मंदिर के बाहर धरने पर बैठा था, जब उस पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने गोलियाँ चला दीं। उसे तुरंत एस्कॉर्ट अस्पताल अमृतसर ले जाया गया, जहाँ उसकी मौत हो गई।

डीजीपी गौरव यादव ने चंडीगढ़ में पंजाब पुलिस हैडक्वाटर में प्रैस कान्फ्ऱेंस को संबोधन करते हुये इस घटना को बहुत दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया और बताया कि इस सम्बन्ध में आइपीसी की धारा 302 (कत्ल) और अन्य सम्बन्धित धाराओं के अंतर्गत थाना सदर अमृतसर में एफआईआर दर्ज की गई है।

उन्होंने बताया कि मामले की आगे जांच की जा रही है और पंजाब पुलिस जल्द ही मामले की तह तक पहुँच जायेगी। उन्होंने दोहराया कि इस मामले की गहराई से जांच की जा रही है और इस मामले में किसी भी साजिश का पर्दाफाश किया जायेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस राज्य में शांति और सदभावना बनाई रखने के लिए वचनबद्ध है।

डीजीपी ने पंजाब की पुरानी भाईचारक सांझ के मिसाली रिकार्ड के बारे बताते हुये मीडिया वालों से अपील की कि वह अपने प्लेटफार्मों या सोशल मीडिया पर ग़ैर-प्रमाणित बातें/खबरें पोस्ट करने से गुरेज़ करें, इसके साथ ही अफ़वाहें फैलाने वालों के विरुद्ध सख़्त कानूनी कार्यवाही करने की चेतावनी भी दी।

उन्होंने कहा कि अमृतसर में स्थिति पूरी तरह काबू में है और वह इस मामले में हो रही कार्यवाहियों के बारे अपडेट करते रहेंगे।