5 Dariya News

सी.जी.सी. लांडरा के टेक्नो कल्चरल फेस्ट ‘परिवर्तन 2022‘ का शानदान समापन हुआ

5 Dariya News

लांडरा 04-Nov-2022

चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ़ कॉलेज लांडरा (सीजीसी) का वार्षिक नेशनल लेवल टैक्नो कल्चरल फेस्टिवल ‘परिवर्तन‘ शानदान तरीके से संपन्न हुआ। फेस्ट का दूसरा दिन थीम ‘इनोवेट क्रिएट सेलिब्रेट‘ के इर्द गिर्द घूमा और सीजीसी के छात्रों के बेहतरीन प्रदर्शन और तकनीकी नवाचारों का उत्कृष्ट प्रदर्शन देखने को मिला। इसके अंतर्गत एंटी हॉन्किंग कोंटरापशन से लेकर ड्रोन तक शामिल हैं। 

परिवर्तन के एक भाग के रुप में करियर फेयर का आयोजन भी किया गया जिसमें उत्तरी क्षेत्र के 42 स्कूलों के 3000 से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया।पंजाब सभा के माननीय अध्यक्ष श्री कुल्तार सिंह संधवान ने चीफ गेस्ट के रुप में उपस्थित होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। श्री सुमनदीप सिंह वालिया, एडिशनल एडवोकेट जनरल पंजाब गेस्ट ऑफ़ ऑनर रहें।

इनके साथ और भी अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित हुए, जिनके बीच सीजीसी लांडरा के प्रेसीडेंट रशपाल सिंह धालीवाल भी शामिल थे।दर्शकों को संबोधित करते हुए माननीय अध्यक्ष ने इस शानदान कार्यक्रम के आयोजन के लिए सीजीसी के छात्रों तथा फैक्लटी के प्रयासों की सराहना की। 

परिवर्तन के अंतर्गत हुए विभिन्न प्रकार के कंपीटीशन्स के बारे में बात करते हुए श्री संधवान जी ने कहा कि युवा टैलेंट को प्रोत्साहित करने के लिए इस तरह के फेस्ट बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि मुश्किल परिस्थितियों में कभी भी हार ना मानें और अपने परिवार से प्यार करें जिससे वो सफल और खुशहाल जीवन जी सके। उन्होंने इसके साथ ही देश की विविधता की रक्षा करने का भी आग्रह किया जो की भारत की असली ताकत है। 

इवेंट के दूसरे दिन टैक्नो कल्चरल के अंतर्गत विभिन्न कॉलेज तथा स्कूल्स ने भारत के विभिन्न राज्यों के लोक नृत्यों का प्रदर्शन किया। जिसमें गुजरात, वेस्ट बंगाल, राजस्थान, पहाड़ी नाटी- हिमाचल का सांस्कृतिक फोक  डांस, जम्मू एंड कश्मीर का फोक डांस भांगड़ा, मालवाई गिद्दा, पंजाब से शामिल रहें।  

इसके साथ ही वेस्टर्न सांग ओर डांस का प्रदर्शन भी किया गया और इसके साथ ही पंजाब के फेमस सिंगर व एक्टर जॉर्डन संधू ने अपनी ज़बरदस्त परफार्मेंस से सभी को झूमने के लिए मजबूर कर दिया। सभी कैटगरी के विजेताओं को ट्रोफी, सर्टिफिकेट और कैश प्राइज़ से सम्मानित किया गया। 

इसके साथ ही चीफ गेस्ट के द्वारा 150 से ज्यादा सीजीसी के अधिकारियों को उनकी सेवा और संस्थान के प्रति उत्कृष्ट समपर्ण के लिए सम्मानित भी किया गया। इस दो दिवसीय कार्यक्रम में 20,000 से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया। इस फेस्ट के दौरान टेक्निकल, नॉन टेक्निकल तथा कल्चरल श्रेणी में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।