5 Dariya News

आरोन फिंच की टीम को नहीं मिल रहा समर्थन : इयान हीली

5 Dariya News

मेलबर्न 04-Nov-2022

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट के दिग्गज इयान हीली ने टी20 विश्व कप में भारतीय और आस्ट्रेलियाई टीमों के प्रशंसक के समर्थन की तुलना की है। साथ ही उन्होंने कहा, "आरोन फिंच और उनकी टीम के खिलाड़ियों को वैसा समर्थन नहीं मिल रहा है जैसा रोहित शर्मा की भारतीय टीम के खिलाड़ियों को मिल रहा है चाहे भले ही वे एक गेम जीतें या हारें हो।"

सिर्फ एक सुपर 12 गेम बचे रहने के साथ फिंच का पक्ष अनिश्चित स्थिति में है, जो एडिलेड ओवल में अफगानिस्तान के खिलाफ शुक्रवार को खेला जाएगा। गत चैंपियन को या तो इंग्लैंड या न्यूजीलैंड की अचानक हार के गलत छोर पर होने या अफगानिस्तान को कुचलकर अपने नेट रन रेट (एनआरआर) को बढ़ाने की आवश्यकता है। 

हीली ने सेन ब्रेकफास्ट के हवाले से कहा, "पिछले हफ्ते मुझे टीम के समर्थन में एक मजबूती का एहसास महसूस नहीं हुआ।भारतीय प्रशंसकों को परवाह नहीं है कि उनकी टीम कैसी चल रही है, वे अच्छी तरह से उनका समर्थन करते हैं।"हीली को लगता है कि 22 अक्टूबर को सुपर 12 के पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी न्यूजीलैंड से आस्ट्रेलिया की 89 रन की बड़ी हार के बाद मिले नकारात्मक प्रचार घरेलू टीम के प्रशंसकों में निराशा का एक प्रमुख कारण है।

महान क्रिकेटर ने अफसोस जताया कि टीम में डेविड वार्नर, फिंच, पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क जैसे खिलाड़ी होने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा रहा है। हीली ने आगे बताया, "हमारे पास डेविड वार्नर हैं, जो आस्ट्रेलिया के सर्वकालिक शीर्ष दस बल्लेबाज हैं। फिंच टीम में अब तक का सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज है। 

ग्लेन मैक्सवेल उस टीम में एक आलराउंडर के रूप में हमारे लिए बहुत कुछ करते हैं। मार्कस स्टोइनिस, एक अच्छे दबाव वाले खिलाड़ी हैं, जिसने बल्लेबाजी में बहुत बदलाव किया है। टिम डेविड का प्रवेश विरोधी टीम के लिए घातक है। मैथ्यू वेड अपने करियर के अंत में एक अच्छी उपलब्धि हासिल करने वाले रहे हैं और फिर हमारे पास मिच स्टार्क , जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और एडम जम्पा हैं, जो दुनिया भर में किसी भी परिस्थिति में एक बेहतरीन और सुसंगत इकाई है।"

उन्होंने आगे सवाल किया, फिर टीम में स्टीव स्मिथ भी हैं, वह हमारे शीर्ष पांच क्रिकेटरों में से एक रहे हैं, तो टीम को और समर्थन क्यों नहीं मिल रहा है?हीली ने महसूस किया कि विश्व कप अभियान के दौरान अधिकांश खिलाड़ियों ने प्रशंसकों को निराश किया है।