5 Dariya News

पीपीएस ने आई पी एस सी एथलेटिक ट्रॉफी जीती; दून स्कूल उपविजेता रहा

लड़कों और लड़कियों के लिए आयोजित 57वीं अखिल भारतीय आईपीएससी (अंडर-19) एथलेटिक

5 Dariya News

नाभा 02-Nov-2022

चैंपियनशिप का आज पंजाब पब्लिक स्कूल के परिसर में भव्य समापन हुआ, जिसमें देश के 25 प्रतिष्ठित पब्लिक विद्यालयों के 500 से अधिक एथलीटों ने भाग लिया और अपनी खेल भावना को दिखाया। समापन समारोह की अध्यक्षता डॉ इंदरबीर सिंह निज्जर स्थानीय सरकार, संसदीय कार्य, भूमि और जल संरक्षण और प्रशासनिक सुधार मंत्री ने की। डॉ निज्जर भी पीपीएस के भूतपूर्व छात्र हैं। 

लड़कों के वर्ग में, पीपीएस ने आईपीएससी एथलेटिक ट्रॉफी जीती जबकि दून स्कूल, देहरादून उपविजेता रहा।लड़कियों के वर्ग में एम एन एस एस, राय ने आई पी एस सी एथलेटिक ट्रॉफी जीती जबकि जिसमें द लॉरेंस स्कूल, लवडेल, ऊटी उपविजेता रहा। सर्वश्रेष्ठ एथलीट (लड़कों) का पुरस्कार मेयो कॉलेज, अजमेर के अभिजय सिंह और एम एन एस एस, राय के दिनेश के बीच संयुक्त रूप से रहा। 

सर्वश्रेष्ठ एथलीट (लड़कियों) का पुरस्कार राजमाता कृष्णा कुमारी गर्ल्स पब्लिक स्कूल, जोधपुर की पूजा बिश्नोई और द लॉरेंस स्कूल, लवडेल, ऊटी से अद्वैता केके के बीच संयुक्त रूप से रहा। मार्च पास्ट ट्रॉफी कित्तूर रानी चन्नम्मा स्कूल, कर्नाटक और वेल्हम बॉयज़ स्कूल, देहरादून के बीच संयुक्त रूप से रही। यह स्मरणीय है कि सोमवार को श्री हरपाल सिंह चीमा, वित्त मंत्री, पंजाब और पंजाब पब्लिक स्कूल के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के माननीय सदस्य द्वारा बैठक की घोषणा की गई थी।

इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए मुख्य अतिथि डॉ निज्जर ने पीपीएस के प्रधानाचार्य, अध्यापकों, कर्मचारियों और छात्रों को इस जीत के लिए बधाई दी। उन्होंने एथलीटों से अपने सपनों को पूर्ण करने और अपने लिए एक अच्छा नाम कमाने की अपील की। अंत में उन्होंने एथलेटिक मीट के समापन की घोषणा की। 

विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ डीसी शर्मा ने डॉ निज्जर को अपना कीमती समय देने व एथलीटों के साथ समय बिताने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह भेंट कर अपना आभार व्यक्त किया। अंत में, उन्होंने एथलेटिक मीट के सुचारू संचालन के लिए एनएसएनआईएस, पटियाला के अधिकारियों का आभार व्यक्त किया।