5 Dariya News

श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हराया,सेमीफाइनल की उम्मीदें कायम

5 Dariya News

ब्रिस्बेन 01-Nov-2022

वनिंदु हसरंगा (13 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी और धनंजय डीसिल्वा (नाबाद 66) के शानदार अर्धशतक से श्रीलंका ने अफगानिस्तान को नौ गेंद शेष रहते मंगलवार को छह विकेट से हराकर टी20 विश्व के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा। 

सुपर 12 के ग्रुप एक मैच में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 20 ओवर में आठ विकेट पर 144 रन पर थामने के बाद 18.3 ओवर में चार विकेट पर 148 रन बनाकर छह विकेट से जीत हासिल की और सेमीफाइनल की उम्मीदों को कायम रखा। श्रीलंका की चार मैचों में यह दूसरी जीत है और वह तालिका में तीसरे स्थान पर आ गया है जबकि अफगानिस्तान को दूसरी हार का सामना करना पड़ा है और वह ग्रुप में अंतिम स्थान पर है। 

एक छोटे से स्कोर पर अफगानिस्तान की टीम को रोकने के बाद, श्रीलंका की टीम ने बल्लेबाजी में भी कोई गलती नहीं की। शुरूआती झटके के बाद भी उन्होंने विपक्षी टीम को हावी होने नहीं दिया। धनंजय ने 42 गेदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 66 रनों की पारी खेली जिसने अफगानिस्तान को कभी भी मैच में वापसी नहीं करने दिया।

साथ ही इस हार के बाद अफगानिस्तान की टीम टी20 विश्व कप से भी बाहर हो गई है। श्रीलंका की पारी में कुसल मेंडिस ने 25, चरिथ असलंका ने 19 और भानुका राजापक्षा ने 18 रन बनाये। हसरंगा को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ मैच का खिताब दिया गया। 

हसरंगा ने कहा, "हमने पिछले दो मैच हारे थे, इसी कारण से हम यह मैच अच्छी तरह से खेलना चाहते थे। आज हमारी टीम ने जिस तरह से खेला, उससे हम काफी खुश हैं। मैंने अपनी गति में काफी बदलाव किया जो काफी कारगर रहा। मैं पिछले कुछ मैचों में काफी महंगा रहा था लेकिन मुझे पता था कि कैसे वापसी करना है।"

हसरंगा के तीन विकेटों के अलावा लाहिरू कुमारा ने 30 रन पर दो विकेट झटके। कसुन रजिता और धनंजय डिसिल्वा को एक-एक विकेट मिला। अफगानिस्तान की पारी में रहमानउल्लाह गुरबाज ने सर्वाधिक 28 और उस्मान घनी ने 27 रन बनाये। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने कहा कि हमारे लिए यह बल्ले और गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन था। 

धनंजय ने काफी बढ़िया खेल दिखाया। मुझे लगता है कि हमें आज थोड़ी स्थिरता मिली है। अगले मैच में इसे जारी रखना महत्वपूर्ण है। अन्य मैच हमारे नियंत्रण से बाहर हैं लेकिन हमारा लक्ष्य है कि अगला मैच जीता जाए। अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने कहा कि पावरप्ले में हमारी शुरूआत अच्छी रही लेकिन अंत तक हम लय बरकरार नहीं रख सके। 

हमने अच्छा स्कोर बनाने की कोशिश की लेकिन पिच बहुत धीमी थी। हमने सही लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाजी नहीं की। तेज गेंदबाजों ने फुलर लेंथ पर काफी गेंदबाजी की। इसी कारण से विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को हिट करने के लिए बहुत सारे मौके मिले।