5 Dariya News

टी20 वर्ल्ड कप : ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को 42 रनों से रौंदा

5 Dariya News

ब्रिस्बेन 31-Oct-2022

ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को यहां गाबा में आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 मैच में आयरलैंड को 42 रनों से हराने के लिए शानदार प्रदर्शन किया। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ग्रुप 1 की तालिका में चार मैचों में पांच अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। वहीं आयरलैंड तीन अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद, 20 ओवरों में अपनी टीम को 179/5 के कुल स्कोर तक पहुंचाने के लिए 44 गेंदों में 63 रनों की शानदार पारी खेली। आरोन के अलावा, ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (35) और मिशेल मार्श (28) ने भी मेजबान टीम के लिए बहुमूल्य योगदान दिया।

एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए, आयरलैंड के लिए लोर्कन टकर एकमात्र खिलाड़ी थे, जो, नियमित अंतराल पर विकेट गिरने के बावजूद, संघर्ष करते रहे। उन्होंने 48 में से 71 रनों की शानदार पारी के साथ अंत तक नाबाद रहे। टकर को निचले क्रम के बल्लेबाजों से कुछ समर्थन मिला, लेकिन अंत में उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, जिससे आयरलैंड अंतत: 18.1 ओवर में 42 रन से हारकर 137/10 पर सिमट गया। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल (2/14), एडम जम्पा (2/19), पैट कमिंस (2/28), मिशेल स्टार्क (2/43) ने दो-दो विकेट लिए। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत धीमी रही क्योंकि आयरलैंड के गेंदबाजों ने मेजबान टीम को शांत रखने के लिए परिस्थितियों का अच्छा इस्तेमाल किया। 

इससे पहले कि ऑस्ट्रेलिया किसी भी तरह की गति पकड़ पाता, बैरी मैकार्थी ने पारी के तीसरे ओवर में डेविड वार्नर को आउट कर दिया। फिंच और मिशेल मार्श ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया, लेकिन वे पावरप्ले के अंत में ऑस्ट्रेलिया को 38/1 के स्कोर तक ले जा सके। हालांकि जल्द ही चीजें बदल गईं। 

पावरप्ले के बाद मार्श और फिंच ने गेंदबाजों का सामना करना शुरू कर दिया और ऑस्ट्रेलियाई पारी को आवश्यक गति प्रदान की। फिंच क्रमश: मार्श और मार्कस स्टोइनिस के साथ 52 और 70 की दो महत्वपूर्ण साझेदारियों में शामिल थे, जिससे ऑस्ट्रेलिया को इस तरह के प्रतिस्पर्धी कुल में पहुंचने में मदद मिली। 

बैरी मैकार्थी ने फिंच की पारी का अंत किया जबकि स्टोइनिस ने भी 25 गेंदों में 35 रन की अच्छी पारी खेली। मैथ्यू वेड और टिम डेविड सात और 15 रन बनाकर नाबाद रहे। आयरलैंड के लिए बैरी मैकार्थी (3/29) ने शानदार गेंदबाज की, जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोश लिटिल (2/21) ने दो विकेट चटकाए।