5 Dariya News

गुजरात के मोरबी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 141 हुई

5 Dariya News

मोरबी (गुजरात) 31-Oct-2022

गुजरात के मोरबी शहर में माछू नदी पर एक झूला पुल गिरने के बाद सोमवार सुबह तक 141 शव बरामद किए गए, 180 लोगों को बचाया गया और अभी भी कई लोगों के लापता होने की आशंका है। पुलिस ने कहा कि तलाशी अभियान अगले 24 घंटे तक जारी रहने की संभावना है। 

मोरबी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व भाजपा विधायक कांतिलाल अमृतिया ने सोमवार सुबह मीडियाकर्मियों को बताया कि, रविवार शाम तक तलाशी अभियान जारी था क्योंकि कई परिवारों द्वारा लापता लोगों की शिकायत के बाद मरने वालों की संख्या 141 तक पहुंचने का अनुमान है। 

सेना, नौसेना, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, स्थानीय दमकल टीमों और स्थानीय गोताखोरों और तैराकों के करीब 200 जवान तलाशी अभियान में लगे हुए हैं। राजकोट कलेक्टर अरुण महेश बाबू भी मोरबी में डेरा डाले हुए हैं और स्थानीय अधिकारियों के साथ खोज और बचाव कार्यों में मदद कर रहे हैं। 

उन्होंने मीडिया को बताया कि घटना स्थल पर जल स्तर को कम करने के लिए कुछ मिनट पहले एक सीमित विस्फोट के माध्यम से एक चेक बांध को ध्वस्त कर दिया गया था। एक बार पानी घटने लगेगा तो शवों को खोजने में मदद मिलेगी। उनका अनुमान है कि अगले 24 घंटों तक तलाशी अभियान जारी रहने की संभावना है। 

रविवार देर शाम तक मोरबी के सरकारी अस्पताल ने 70 मृतकों की सूची जारी की। स्थानीय सूत्रों ने बताया कि, शाम के समय घटनास्थल से करीब 25 शव बरामद किए गए और 19 लोगों का सरकारी और निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है।