5 Dariya News

फ्रेंच ओपन बैडमिंटन : विक्टर एक्सेलसन ने जीता एकल का खिताब

5 Dariya News

पेरिस 30-Oct-2022

मौजूदा विश्व और ओलंपिक चैंपियन विक्टर एक्सेलसन ने रविवार को यहां साथी डेन रासमस गेम्के को हराकर फ्रेंच ओपन बैडमिंटन 2022 टूर्नामेंट में पुरुष एकल खिताब अपने नाम किया। 28 वर्षीय एक्सेलसन ने सीधे गेम (21-14, 21-15) में खिताब जीतने के लिए एक शानदार प्रदर्शन किया, 43 मिनट के मैच के बाद खुशी से झूम उठे। 

इस जीत के साथ, एक्सेलसन पुरुषों के विश्व दौरे पर सबसे सफल खिलाड़ी बन गए, उन्होंने जापान के केंटो मोमोटा को 21 फाइनल में 16 जीत के साथ पछाड़ दिया, जबकि मोमोटा ने 21 में से 15 में जीत हासिल की। दूसरी ओर, गेम्के ने अभी तक उनसे एक मैच नहीं जीता है, लेकिन चोटिल 2021 सीजन के बाद उनके गेम में सुधार से खुश हैं। 

स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी ने समर्थन के लिए सभी का शुक्रिया अदा किया। एक्सेलसन ने एक ट्वीट में कहा, "फ्रेंच ओपन 2022 चैंपियन! हमेशा की तरह आपके सभी समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। मेरे कोच पीके और मेरी टीम को हमेशा की तरह उनकी कड़ी मेहनत के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद!"उन्होंने अपने देशवासियों को भी बधाई दी और घर वापस लौटने का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "गेम्के को भी एक शानदार सप्ताह के लिए बधाई! अब मैं घर पर अपने बच्चों के पास वापस आने का इंतजार नहीं कर सकता।पेरिस में मिलते हैं।"