5 Dariya News

टी20 विश्व कप: रोहित शर्मा बोले, नीदरलैंड्स पर जीत भारत के लिए 'लगभग परफेक्ट'

5 Dariya News

सिडनी 27-Oct-2022

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 विश्व कप के सुपर 12 मैच में नीदरलैंड पर 56 रन की बड़ी जीत के बाद खुशी जाहिर की। उन्होंने बल्लेबाजी में धीमी शुरूआत के बावजूद बुधवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जीत को लगभग परफेक्ट कहा। उन्होंने कहा, "जब आपसे जीतने की उम्मीद की जाती है, तो दबाव बहुत अधिक होता है। 

यह हमारे लिए बिल्कुल सही मैच था। यह नहीं कहेंगे कि हम शुरूआत में परेशान थे, विकेट धीमी थी और हम शुरूआत में अपने शॉट नहीं खेल पा रहे थे।"मैच के बाद रोहित ने कहा, "हां, हमने शुरूआत में थोड़ा धीमा खेला, लेकिन यह मेरे और विराट के बीच की बातचीत थी, हमें बड़े शॉट खेलने के लिए इंतजार करना पड़ा।

हमारी गेंदबाजी अच्छी रही।"रोहित (53), विराट कोहली (नाबाद 62) और सूर्यकुमार यादव (नाबाद 51) के अर्धशतकों ने भारत को 179/2 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में मदद की। जवाब में, गेंदबाजों ने नीदरलैंड को 123/9 तक सीमित करने के लिए शीर्ष श्रेणी का प्रदर्शन किया, जिससे भारत ग्रुप 2 अंक तालिका में शीर्ष पर चला गया। 

रोहित ने कहा, "मैंने सोचा था कि यह एक करीबी जीत होगी। जिस तरह से उन्होंने सुपर 12 के लिए क्वालीफाई किया है, उसे देखते हुए, उन्हें श्रेय दिया जाता है। हालांकि हमने हमेशा देखा कि हम क्या बेहतर कर सकते हैं। ईमानदारी से कहूं, तो विपक्ष के बारे में परेशान नहीं हैं। 

यह एकदम सही जीत है।"हालांकि रोहित ने 35 गेंदों में 53 रन बनाए, लेकिन एक खराब शुरूआत के बाद उन्होंने बल्ले से अपने प्रयासों से खुश नहीं होने की बात स्वीकार की। उन्होंने कहा, "अपने अर्धशतक से बहुत खुश नहीं हूं, लेकिन रन बनाना महत्वपूर्ण है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि रन कैसे आए, क्योंकि रन बनाने से आत्मविश्वास मिलता है।"

रोहित ने कहा कि भारत अब रविवार को पर्थ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने अगले मैच में आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा, "सौभाग्य से हमारे लिए, उस विशेष जीत (मेलबर्न में पाकिस्तान पर) पर काबू पाने के लिए हमारे पास कुछ दिन थे। जैसे ही मैच खत्म हुआ, हम सिडनी आए और फिर से संगठित हो गए। 

हमें अभी आगे बढ़ना है, और आने वाले मैच पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।"नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्डस ने स्वीकार किया कि भारत के 179/2 के चुनौतीपूर्ण स्कोर के रूप में पीछा करना मुश्किल हो गया था। उन्होंने कहा, "जिस तरह से उन दो बल्लेबाजों (सूर्यकुमार और कोहली) ने अंत में खेला और 180 तक ले गए, यह हमारे लिए मुश्किल होने वाला था। 

हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन अगर आपको विकेट नहीं मिलते हैं और उनके पास बल्लेबाजी क्रम है, तो उन्हें रोक पाना मुश्किल हो गया था।"एडवर्डस ने 36, 426 प्रशसंकों के सामने खेलने के अनुभव का भी आनंद लिया। उन्होंने कहा कि यह एक शानदार अनुभव है।