5 Dariya News

लगता है शहबाज का उत्साह कम हो गया है : इमरान खान

5 Dariya News

इस्लामाबाद 27-Oct-2022

पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने कहा कि जबसे हमने इस्लामाबाद के लिए लंबे मार्च की तारीख की घोषणा के बाद 'देश को चोरों के गिरोह' से 'मुक्त करने' की कसम खाई है, तब से प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का उत्साह कम हो गया है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई प्रमुख ने सियालकोट में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की। 

उन्होंने कहा, "अमेरिका के चोरों और गुलामों का एक गिरोह हम पर थोपा गया। हमारी लड़ाई इन चोरों के खिलाफ है और (मिशन) देश को असली आजादी दिलाना है।"खान ने कहा कि अगर 'चोरों के गिरोह' ने देश पर शासन करना जारी रखा और देश को उनसे मुक्त करने की कसम खाई तो सभी बलिदान बेकार हो जाएंगे। 

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष ने मौजूदा सरकार से जल्द चुनाव कराने का आह्वान करते हुए कहा कि वह शुक्रवार को लाहौर के लिबर्टी चौक से अपना लंबा मार्च निकाल रहे हैं। उन्होंने कहा, "हम तब तक प्रयास करते रहेंगे जब तक लोगों को चुनाव के माध्यम से उनके अधिकार नहीं मिल जाते।"

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि शहीद पत्रकार अरशद शरीफ ने 'लोगों को डराने' का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने कहा कि देश पहले से अधिक ²ढ़ है। जैसा कि केन्याई मीडिया ने रिपोर्ट किया था कि पत्रकार की पुलिस ने रविवार रात नैरोबी-मगदी राजमार्ग पर 'गलत पहचान' के एक मामले में गोली मारकर हत्या कर दी थी। अगस्त में देशद्रोह का आरोप लगने के बाद वह देश छोड़कर भाग गया था। खान का दावा है कि अरशद शरीफ लक्षित हत्या का शिकार हुए हैं।