5 Dariya News

यूईएफए चैंपियंस लीग से बाहर हुए एफसी बार्सिलोना और एटलेटिको मैड्रिड

5 Dariya News

मैड्रिड 27-Oct-2022

एफसी बार्सिलोना और एटलेटिको मैड्रिड यूईएफए चैंपियंस लीग से बाहर हो गए, जिसमें बार्का को हार का सामना करना पड़ा और एटलेटिको का मैच ड्रॉ रहा। विक्टोरिया प्लजेन पर इंटर मिलान की 4-0 की घरेलू जीत का मतलब था कि बार्सिलोना को चैंपियंस लीग से बाहर कर दिया गया। 

अधिकांश खेल के लिए जर्मनों द्वारा आउटप्ले किए जाने और खेल में लक्ष्य पर एक भी शॉट का प्रबंधन करने में विफल रहने के बाद बार्का को बायर्न म्यूनिख से घर में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। सादियो माने ने दसवें मिनट में बायर्न को आगे किया और एरिक मैक्सिम चोपो-मोटिंग ने आधे घंटे के बाद ही अपनी बढ़त को दोगुना कर लिया। 

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एटलेटिको के मैच में विशेष रूप से अंतिम मिनट में काफी ड्रामा देखने को मिला। एटलेटिको एक गोल करने में विफल रहा और स्कोर 2-2 होने पर रेफरी ने अंतिम सीटी बजा दी। लेकिन तब रेफरी को वीएआर से स्पेनिश पक्ष के लिए संभावित पेनल्टी के बारे में एक कॉल आया। 

एटलेटिको को पेनल्टी से सम्मानित किया गया था, लेकिन यानिक कैरास्को ने लुकास हेराडेकी द्वारा बचाए गए अपने स्पॉट-किक को देखा और शाऊल निगेज ने बार से रिबाउंड का नेतृत्व किया। 22वें मिनट में एटलेटिको के लिए कैरास्को नेटिंग के साथ, लेवरकुसेन ने मौसा डायबी के माध्यम से बढ़त लेने के साथ खेल की शुरुआत की। 

कैलम हडसन-ओडोई ने 29वें मिनट में लीवरकुसेन को फिर से बढ़त दिला दी। यूरोपा लीग में अपनी जगह पक्की करने के लिए एटलेटिको को अब अंतिम ग्रुप मैच में लीवरकुसेन के परिणाम की बराबरी करनी होगी।