5 Dariya News

राहुल गांधी ही पीएम नरेंद्र मोदी को चुनौती दे सकते हैं : अशोक गहलोत

5 Dariya News

जयपुर 26-Oct-2022

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को एक बार फिर कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नीत राजग सरकार को चुनौती दे सकते हैं। गहलोत ने दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के दौरान यह टिप्पणी की। 

राष्ट्रीय राजधानी में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उन्होंने कहा, "राहुल गांधी की इच्छा थी कि गांधी परिवार से बाहर का कोई व्यक्ति पार्टी अध्यक्ष बने। हालांकि, अंतिम क्षण तक राहुल गांधी को दूसरी बार अध्यक्ष बनाने के कई प्रयास किए गए, क्योंकि केवल वही पीएम मोदी को चुनौती दे सकते हैं।"

गहलोत ने कहा, "हालांकि, आखिरकार उन्होंने फैसला लिया कि केवल 'गैर-गांधी' को अध्यक्ष बनना चाहिए। इसलिए आज श्री खड़गे अध्यक्ष बने हैं। चुनौती बहुत बड़ी है।"उन्होंने कहा, "1998 में हम सभी ने सोनिया गांधी से कांग्रेस की बागडोर संभालने का अनुरोध किया था .. अन्यथा, पार्टी बिखर जाती। 

उस समय ऐसा माहौल था। भाषा की समस्या सहित बहुत सारे मुद्दों के बावजूद सोनिया गांधी ने कांग्रेस के हित में उस चुनौती को स्वीकार किया और पार्टी की बागडोर संभाली। वह 22 साल तक अध्यक्ष रहीं। उस समय 12-13 राज्यों में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारें बनीं। 

साथ ही, केंद्र में यूपीए सरकार बनी दो बार बनी। हम उनके कार्यकाल को नहीं भूल सकते।"उन्होंने कहा, "सोनिया गांधी की सहमति से खड़गे अब अध्यक्ष बन गए हैं। उन्हें एक सफल नेता बनाने की हम सभी की जिम्मेदारी है। बूथ और ब्लॉक स्तर पर कांग्रेस मजबूत होनी चाहिए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नया विश्वास पैदा होना चाहिए।"