5 Dariya News

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 लाख युवाओं को केंद्र सरकार में नौकरियों देने के लिए “रोजगार मेले” के पहले चरण का शुभारंभ किया

5 Dariya News

पटियाला 22-Oct-2022

माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा केंद्र सरकार की 10 लाख नौकरियों के लिए भर्ती अभियान "रोजगार मेला" का पहला चरण आज देश भर में स्थित 50 केंद्रों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लॉन्च किया गया। समारोह के दौरान, 75,000 से अधिक नवनियुक्त व्यक्तियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए।

इस अवसर पर माननीय प्रधानमंत्री जी ने भी इन नव नियुक्त व्यक्तियों को वर्चुअल मोड के माध्यम से संबोधित किया और नव नियुक्त सरकारी कर्मचारियों से सेवा भावना से कार्य करने का आग्रह किया।“रोजगार मेला” युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने और नागरिकों के कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए प्रधान मंत्री की निरंतर प्रतिबद्धता को पूरा करने में एक महत्वपूर्ण कदम है। 

प्रधानमंत्री के निर्देशानुसार सभी मंत्रालय एवं विभाग मिशन मोड में स्वीकृत पदों के विरूद्ध विद्यमान रिक्तियों को भरने की दिशा में कार्य कर रहे हैं।पंजाब में इस मेगा इवेंट का आयोजन पटियाला लोकोमोटिव वर्क्स (PLW), पटियाला और रेल कोच फैक्ट्री (RCF), कपूरथला में किया गया। 

पीएलडब्ल्यू, पटियाला में आयोजित "रोजगार मेला" के दौरान, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री और आवास और शहरी मामलों के मंत्री, माननीय हरदीप सिंह पुरी ने पंजाब और आसपास के क्षेत्रों के नए भर्ती हुए लोगों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। इन नवनियुक्त लोगों को पीएलडब्ल्यू पटियाला, ईएसआईसी, डाक विभाग, बीएसएफ, एसएसबी और विभिन्न राष्ट्रीय बैंकों में नियुक्ति दी गई है।

ये भर्तियां केंद्रीय मंत्रालयों और विभागों द्वारा स्वयं और यूपीएससी, एसएससी, रेलवे भर्ती बोर्ड जैसी भर्ती एजेंसियों के माध्यम से की जाती हैं। शीघ्र भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया को सरल और तकनीकी रूप से कुशल बनाया गया है।पीएलडब्ल्यू, पटियाला में एकत्रित हुए नवनियुक्त युवक-युवतियों में खासा उत्साह देखा गया, जो सेल्फी क्लिक करते और इंटरव्यू देते नजर आए। उन्होंने नियुक्ति मिलने के लिए प्रधानमंत्री के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया।