5 Dariya News

टी20 विश्व कप ग्रुप चरण की चुनौतियों ने हमें सुपर 12 के लिए मजबूत किया : कुसल मेंडिस

5 Dariya News

जिलॉन्ग (विक्टोरिया) 21-Oct-2022

आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 में पहुंचने के बाद श्रीलंकाई टीम बड़ी चुनौतियों के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। ये मानना है श्रीलंका के विकेटकीपर-बल्लेबाज कुशल मेंडिल का। आईलैंडर्स ने गुरुवार को यहां ग्रुप ए के पहले दौर के मैच में नीदरलैंड को 16 रन से हराकर एलीट टीमों में जगह बनाई। 

मौजूदा एशिया कप चैंपियन श्रीलंका को अपने पहले ग्रुप ए मैच में नामीबिया के हाथों 55 रनों से हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद उसे शेष दो मैचों में जीतना जरूरी था। उसने अपने नेट रन रेट (एनआरआर) को वापस पटरी पर लाने के लिए यूएई को 79 रनों से हराया। 

मेंडिस से यह पूछे जाने पर कि क्या ग्रुप चरण में कठिन मैचों ने सुपर 12 में आने वाली बड़ी चुनौतियों के लिए टीम को मजबूत किया है, प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा, कुछ कठिन चुनौतियों का टूर्नामेंट में सामना करना अच्छी बात है। मेंडिस ने आगे बताया, "एशिया कप में मैंने अपनी टीम के लिए काफी अच्छा खेला। 

लेकिन अब, नामीबिया से मिली हार के बाद मैंने कुछ नई योजनाएं बनाई हैं, जिनका हम अगले मैचों के दौरान उपयोग करेंगे।"मेंडिस ने कहा कि नामीबिया के खिलाफ पहले मैच ने खिलाड़ियों को सिखाया कि लक्ष्य का पीछा करना अच्छा है, लेकिन बड़े शॉट खेलना महत्वपूर्ण नहीं था। मेंडिस ने स्वीकार किया कि ग्रुप ए के शुरूआती मैच में वह धीमी पिच पर पूरी तरह से अपनी योजना पर अटल थे, लेकिन बाद के खेलों में हमने अपनी रणनीति बदल दी।