5 Dariya News

बीएसएफ मैराथन - 2022 का जेसीपी अटारी, अमृतसर में आयोजन

5 Dariya News

अमृतसर 20-Oct-2022

आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर "भारत की प्रथम रक्षा पंक्ति" सीमा सुरक्षा बल 29 अक्टूबर 2022 को जेसीपी अटारी, अमृतसर में "हैंड इन हैंड विद बॉर्डर पॉपुलेशन" के उद्देश्य के साथ फुल मैराथन, हाफ मैराथन और 10 किमी दौड़ का आयोजन करेगी। इस मैराथन का उद्देश्य सीमाओं पर रहने चले लोगों विशेषकर युवाओं के बीच रोमांच और राष्ट्रीय एकता की भावना को बढ़ावा देना है।

20 अक्टूबर 2022 को ज्वाइंट चेक पोस्ट (जेसीपी) अटारी में मैराथन का पर्दारोहण समारोह आयोजित किया गया जिसमें अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित सुश्री सुमन शर्मा, एथलेटिक्स में ध्यानचंद पुरस्कार से सम्मानित श्री कुलदीप सिंह भुल्लर, पूर्व डीसी, बीएसएफ और श्री आसिफ जलाल, आईपीएस महानिरीक्षक, पंजाब फ्रंटियर ने शिरकत की।

इस दौड़ में महिलाओं और पुरूषों के 40 वर्ष से अधिक और 40 वर्ष से कम दोनों आयु समूहों को भागीदारी के लिए रखा गया है। भागीदारी के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष है। इसमें जन-सामान्य के साथ-साथ सुरक्षा बल के सदस्य भी भागीदारी कर सकते हैं मैराथन पंजाब के अमृतसर में तीन स्थानों से शुरू होकर अटारी बॉर्डर पर समाप्त होगी।

इस मैराथन शीर्ष पांच विजेताओं के लिए फुल मैराथन में आकर्षक नकद प्रथम पुरस्कार रू० 1,00,000/- हाफ मैराथन के लिए रू0 50,000/ और 10 किलोमीटर दौड़ के लिए रू० 25,000/- सुनिश्चित किया गया है, जोकि दोनों आयुवर्ग के पुरूष और महिलाओं के लिए होगा। हालांकि, छात्रों, सीमावर्ती लोगों और बल के सदस्यों के लिए कोई प्रवेश शुल्क नहीं रखा गया है। 

सिविल प्रतिभागियों के पंजीकरण हेतू https://evantik.runizen.com/e/bsf marathon के रूप में एक वेब लिंक बनाया गया है, जिसमें पंजीकरण की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर 2022 होगी।